scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मैदान पर विराट कोहली और बाहर रोहित शर्मा ने जीता दिल, टीम इंडिया ने बनाया डीन एल्गर के अंतिम टेस्ट को यादगार

डीन एल्गर ने अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में कप्तानी की लेकिन साउथ अफ्रीका को हार मिली।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | January 04, 2024 20:29 IST
मैदान पर विराट कोहली और बाहर रोहित शर्मा ने जीता दिल  टीम इंडिया ने बनाया डीन एल्गर के अंतिम टेस्ट को यादगार
डीन एल्गर ने लिया टेस्ट से संन्यास
Advertisement

भारत ने सेंचुरियन में श्रृंखला के शुरुआती मैच में पारी और 32 रन से हार के बाद शानदार वापसी की और पांच सत्र के अंदर दूसरे टेस्ट में जीत से दो मैच की श्रृंखला 1-1 से बराबर करायी। यह मैच साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर का आखिरी टेस्ट मुकाबला था। उन्होंने सीरीज से पहले ही संन्यास का ऐलान कर दिया था। एल्गर को भले ही आखिरी टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा लेकिन वह इस मुकाबले को भूल नहीं पाएंगे। टीम इंडिया ने इस टेस्ट को उनके लिए खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

विराट कोहली ने नहीं मनाया डीन एल्गर के विकेट का जश्न

मैदान पर विराट कोहली ने एल्गर के लिए बेहद खास काम किया। मैच की दूसरी पारी में डीन एल्गर मुकेश कुमार का शिकार बने। अपनी इस आखिरी पारी में उन्होंने 12 बनाए। विराट कोहली ने पहली स्लिप पर उनका कैच लपका था। मुकेश ने विकेट का जश्न मनाया लेकिन विराट कोहली ने स्टैंड में मौजूद भारतीय फैंस को ऐसा करने से मना कर दिया। कोहली ने इशारा करते हुए फैंस को मना किया और एल्गर को इज्जत के विदाई देने को कहा।

Advertisement

कोहली ने इसके बाद एल्गर को साइन की अपनी टेस्ट जर्सी तोहफे में दी। वहीं रोहित शर्मा ने भी मैच के बाद एल्गर को खास जर्सी दी थी। इस जर्सी पर भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों के साइन थे। उन्होंने जर्सी देते हुए तस्वीर शेयर की।

रोहित शर्मा ने एल्गर को दी साइन जर्सी

रोहित शर्मा से मैच के बाद जब डीन एल्गर के विदाई टेस्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा, ‘‘वह दक्षिण अफ्रीका का इतना महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। हमने उसका विकेट लेने के बारे में बात की थी कि उसे कैसे जल्दी आउट किया जाये। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए जो किया है, हम उसकी सराहना करते हैं। उनका करियर शानदार रहा, आगे के लिए शुभकामनायें। ’’

एल्गर को सीरीज हारने का गम है लेकिन उन्हें जसप्रीत बुमराह के साथ प्लेयर ऑफ सीरीज जीतने पर गर्व है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस मैच में और अच्छा करना पसंद करता। फिर भी सेंचुरियन के प्रदर्शन पर गर्व है। जीत में योगदान देना अच्छा था। अगर यह तीन टेस्ट की श्रृंखला होती तो शानदार होता। ’’ एल्गर और बुमराह ने ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ पुरस्कार साझा किया। एल्गर ने कहा, ‘‘बुमराह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, वह इस पुरस्कार का हकदार है। खुश हूं कि फिर से आपका सामना नहीं करना पड़ेगा। ’’

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो