scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs SA, Highlights: डीन एल्गर के शतक से ड्राइविंग सीट पर साउथ अफ्रीका, विकेट को तरसे भारतीय गेंदबाज

साउथ अफ्रीका ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के चाय ब्रेक तक मैच में अच्छी पकड़ बना ली।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: December 27, 2023 20:35 IST
ind vs sa  highlights  डीन एल्गर के शतक से ड्राइविंग सीट पर साउथ अफ्रीका  विकेट को तरसे भारतीय गेंदबाज
डीन एल्गर ने खेली शतकीय पारी
Advertisement

साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन चाय तक तीन विकेट खोकर 194 रन बनाए। इसी दौरान अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे डीन एल्गर ने शतक भी जड़ा। दूसरे सेशन का खेल खत्म होने तक डेविड बेडिंघम 47 गेंदों में 32 और एल्गर 168 गेंदों में 115 रन बनाकर क्रीज पर थे। । दक्षिण अफ्रीका अब भारत के पहली पारी में 245 रन से सिर्फ 51 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट चटकाए।

जसप्रीत बुमराह ने दिलाए 2 विकेट

इससे पहले लंच तक उन्होंने पहली पारी में एक विकेट पर 49 रन बनाए। दूसरे सेशन की शुरुआत में डीन एल्गर 30 जबकि टोनी डिजॉर्जी 12 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्होंने यहां से आगे खेलना शुरू किया। भारत ने जल्द ही पहले टोनी डे जॉर्जी को और फिर किगन पिटरसन को पवेलियन भेजा। हालांकि इसके बाद वह विकेट के लिए तरस गए।

Advertisement

टोनी और कीगन लौटे पवेलियन

पहले सेशन में 23वें ओवर की आखिरी गेंद पर जाकर डीन एल्गर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं इसके पांच ओवर बाद ही भारत को सफलता हासिल हुई जहां बुमराह ने टोनी डी जॉर्जी को अपना शिकार बनाया। बुमराह के ओवर की आखिरी गेंद पर जॉर्जी डिफेंड करने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि गेंद बल्ले के बाहरी किनारे पर लगी और तीसरे स्लिप पर खड़े यशस्वी जायसवाल ने कैच लपका। जॉर्डी 62 गेंदों में 28 रन बनाकर लौट गए। वहीं एक ओवर बाद बुमराह फिर लौटे और इस बार कीगन पीटरसन को बोल्ड करके टीम को दूसरी सफलता दिलाई। कीगन के बल्ले के किनारे पर लगकर गेंद स्टंप्स से टकरा गई। कीगन ने सात गेंदों में केवल दो रन बनाए।

एल्गर ने जसप्रीत बुमराह (35 रन पर दो विकेट) और मोहम्मद सिराज (39 रन पर एक विकेट) के शुरुआती स्पैल पूरे होने के बाद तीसरे और चौथे गेंदबाजी विकल्प के रूप में उतरे शारदुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा के खिलाफ आसानी से रन बटोरे जो गेंदबाजी की अनुकूल पिच पर प्रभावहीन नजर आए। शारदुल और पदार्पण कर रहे प्रसिद्ध दोनों ने दिशाहीन गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को आसानी से रन बनाने के मौके दिए। बल्लेबाजों के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगता है कि दक्षिण अफ्रीका के शुरुआती 100 रन में 18 बाउंड्री शामिल थी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो