scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs SA, Highlights: 55 पर ढेर होने के बाद नांद्रे बर्गर ने कराई साउथ अफ्रीका की वापसी, बिना खाता खोले लौटे श्रेयस और यशस्वी

मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 55 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: January 03, 2024 19:51 IST
ind vs sa  highlights  55 पर ढेर होने के बाद नांद्रे बर्गर ने कराई साउथ अफ्रीका की वापसी  बिना खाता खोले लौटे श्रेयस और यशस्वी
Virat Kohli (Source- AP Photo)
Advertisement

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने टी ब्रेक तक चार विकेट खोकर 111 रन बनाए। ब्रेक के समय तक विराट कोहली 20 रन और केएल राहुल बिना खाता खोले क्रीज पर जमे हुए हैं। भारत की ओऱ से रोहित शर्मा ने 39 और शुभमन गिल ने 36 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की ओर से नांद्रे बर्गर ने तीन विकेट झटके। भारत ने अब तक 56 रनों की लीड हासिल कर ली है।

नांद्रे बर्गर ने किया कमाल

भारतीय बल्लेबाज भी हालांकि दक्षिण अफ्रीका के बायें हाथ के तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर (3/42) के अजीब कोण और उछाल के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सके। रोहित शर्मा (50 गेंद में 39 रन) और शुभमन गिल (55 गेंद में 36 रन) ने कुछ अच्छी बाउंड्री लगायी लेकिन प्रतिभाशाली यशस्वी जायसवाल (शून्य) और श्रेयस अय्यर (शून्य) की तकनीकी खामियां फिर उजागर हुईं और वे स्कोर में कोई योगदान नहीं कर सके।

Advertisement

मोहम्मद सिराज ने साउथ अफ्रीका को समेटा

भारत ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पहले स्पैल की शानदार गेंदबाजी (15 रन देकर छह विकेट) से बुधवार को दूसरे और आखिरी टेस्ट के शुरूआती दिन लंच से पहले दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 55 रन पर समेट दिया। सिराज ने नौ ओवर में तीन मेडन से 15 रन देकर छह विकेट झटके। जसप्रीत बुमराह ने आठ ओवर में एक मेडन से 25 रन देकर दो विकेट हासिल किये। मुकेश कुमार ने 2.2 ओवर में दो मेडन से दो विकेट झटके और एक भी रन नहीं दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए केवल दो बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। काइल वेरेयने ने 15 और डेविड बेडिंघम ने 12 रन बनाये।

 केवल डेविड बेडिघंम (12 रन) और काइल वेरेयने (15 रन) ही दो बल्लेबाज रहे जो दोहरे अंक तक पहुंच सके जिससे स्टैंड में मौजूद दक्षिण अफ्रीकी दर्शक मायूस हो गये। सिराज ने नौ ओवर में तीन मेडन से 15 रन देकर छह विकेट झटके। जसप्रीत बुमराह (आठ ओवर में 25 रन देकर दो विकेट) ने भी दूसरे छोर से दबाव बनाये रखा जिससे रोहित ने भी प्रतिद्वंद्वी टीम के कप्तान डीन एल्गर को उनके विदाई टेस्ट में परेशान रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मुकेश कुमार (बिना रन दिये दो विकेट) ने पुछल्ले बल्लेबाजों को समेटा और साबित किया कि इन परिस्थितियों में वह शार्दुल ठाकुर से कहीं बेहतर हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो