scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs PAK CHAMPS: युवराज की जगह हरभजन की कप्तानी में पाकिस्तान से हारा भारत; इरफान ने 1 ओवर में लुटाए 25 रन; सुरेश रैना का अर्धशतक गया बेकार

पाकिस्तान के खिलाफ युवराज सिंह मैदान पर उतरे लेकिन उनकी जगह हरभजन सिंह ने भारत की कप्तानी की।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: July 07, 2024 11:07 IST
ind vs pak champs  युवराज की जगह हरभजन की कप्तानी में पाकिस्तान से हारा भारत  इरफान ने 1 ओवर में लुटाए 25 रन  सुरेश रैना का अर्धशतक गया बेकार
Yuvraj Singh (Source- AP Photo)
Advertisement

IND vs PAK World Championship of Legends 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत का विजयी क्रम तोड़ दिया। इस मैच में युवराज सिंह की जगह भारत की कप्तानी हरभजन सिंह ने की थी। युवराज सिंह पिछले मुकाबले में चोटिल हो गए थे और इसकी वजह से वो पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर सिर्फ बल्लेबाजी के लिए उतरे। भारत ने अपने पहले दो मैच जीते थे, लेकिन पाकिस्तान ने भारत को हराकर उनका वियजीरथ रोक दिया और लगातार तीन मैच जीतकर 6 अंक के साथ अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गया। भारत अब 4 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है।

Advertisement

पेरिस ओलंपिक से पहले विनेश फोगाट ने भरी हुंकार, जहां जाने के लिए नहीं मिल रहा था वीजा वहीं जीता गोल्ड

Advertisement

भारत के कप्तान हरभजन सिंह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका ये निर्णय टीम के लिए घातक साबित हुआ। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी और फिर 20 ओवर में 4 विकेट पर 243 रन का बड़ा स्कोर बना डाला जो इस टूर्नामेंट का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर रहा। इरफान पठान ने 10वें ओवर में 25 रन दिए। ओवर की पहली तीन गेंदों पर कामरान अकमल ने तीन चौके लगाए। इसके बाद चौथी गेंद पर पठान ने छक्का जमाया। पांचवीं गेंद पर सिंगल लिया। ओवर की आखिरी गेंद पर शरजील खान ने छक्का जमाया।

इसके जवाब में टीम इंडिया ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 175 रन बनाए और उसे 68 रन से हार मिली। सुरेश रैना ने अर्धशतक लगाया, लेकिन उनकी ये पारी टीम के काम नहीं आ सकी। पाकिस्तान की तरफ से टीम के टॉप तीन बल्लेबाजों कामरान अकमल, शरजील खान और शान मसूद तीनों ने तेज अर्धशतकीय पारी खेली।

अकेले लड़े सुरेश रैना

पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 244 रन का टारगेट दिया था जिसे हासिल करना टीम इंडिया के लिए बहुत ही बड़ी चुनौती थी। भारत की तरफ से सुरेश रैना ने जमकर फाइट की और उन्होंने 40 गेंदों पर 2 छक्के और 6 चौकों की मदद से 52 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। उथप्पा ने तेज पारी खेलते हुए 12 गेंदों पर 22 रन बनाए जबकि अंबाती रायुडू ने भी 23 गेंदों पर 39 रन बनाए। इन तीनों के आउट होने के बाद अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया और इंडिया चैंपियंस को हार मिली।

Advertisement

युवराज सिंह ने बनाए 14 रन

युवराज सिंह बल्लेबाजी के लिए छठे नंबर पर आए, लेकिन वो एक छक्के और एक चौके की मदद से 11 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हो गए। यूसुफ पठान इस मैच में बिना कोई रन बनाए रन आउट हो गए जबकि इरफान पठान ने 9 गेंदों पर एक छक्का और एक चौके की मदद से 15 रन की पारी खेली। गुरकीरत सिंह, पवन नेगी और हरभजन सिंह ने एक-एक रन की पारी खेली। अनुरित सिंह 14 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि पाकिस्तान की तरफ से भारत के खिलाफ दूसरी पारी में बहाव रियाज और शोएब मलिक ने 3-3 जबकि सोहेल खान और सोहेल तनवीर ने एक-एक विकेट लिए।

Advertisement

कामरान, शरजील और शान मसूद के अर्धशतक

पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का ऑफर मिला और फिर इस टीम के तीनों शीर्ष बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की लाइन-लेंथ खराब कर दिया। कामरान अकमल ने 40 गेंदों पर 4 छक्के और 9 चौकों की मदद से 77 रन की पारी खेली जबकि शरजील खान ने 30 गेंदों पर 72 रन ठोक डाले। कामरान और शरजील के बीच पहले विकेट के लिए 145 रन की साझेदारी हुई। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शान मसूद ने भी अपने हाथ दिखाए और 26 गेंदों पर 5 छक्के और 2 चौकों की मदद से 51 रन बना दिए। शोएब मलिक 18 गेंदों पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से आरपी सिंह, धवन कुलकर्णी, अनुरीत सिंह और पवन नेगी को एक-एक सफलता मिली।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो