scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

India vs Pakistan Weather-Pitch Report Latest Update: ये है नासाउ स्टेडियम की पिच और न्यूयॉर्क की वेदर रिपोर्ट

India vs Pakistan, IND vs PAK Nassau County Stadium New York Weather-Pitch Report Today Match in Hindi: टी20 विश्व कप 2024 का 19वां मैच 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच है। यहां नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच और न्यूयॉर्क के मौसम के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 09, 2024 19:02 IST
india vs pakistan weather pitch report latest update  ये है नासाउ स्टेडियम की पिच और न्यूयॉर्क की वेदर रिपोर्ट
आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन में साथियों के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली। (सोर्स- एएनआई फोटो)
Advertisement

India vs Pakistan, IND vs PAK T20 World Cup Nassau County International Cricket Stadium Pitch Report And New York Weather Forecast: टी20 विश्व कप 2024 में आज महामुकाबला है, क्योंकि यह मैच दो परंपरागत प्रतिद्वंद्वियों यानी भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है। भारत इस समय बेहतरीन फॉर्म में है, उसने आयरलैंड को हराने के साथ टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत की है। दूसरी ओर पाकिस्तान को अमेरिका के हाथों अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

IND vs PAK T20 World Cup Match Live Cricket Score: Watch Here

Advertisement

पाकिस्तान के मुकाबले अमेरिकी टीम आईसीसी रैंकिंग में काफी नीचे है। भारत और पाकिस्तान की टीमों ने 2012-13 सीजन के बाद से एशिया कप और ICC विश्व कप जैसी बहु-राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में ही आमना-सामना किया है। उस सीजन के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमों ने कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। अक्टूबर 2022 में मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच खेला गया था।

IND vs PAK T20 World Cup Live Score Streaming In Hindi: Watch Here

IND vs PAK T20 Cricket Match Head To Head: भारत बनाम पाकिस्तान टी20 मैच हेड-2-हेड

टी20 फॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान की टीमें 12 बार आमने-सामने हुईं हैं। इसमें भारतीय टीम ने 8 मैच जीते हैं, जबकि पाकिस्तान केवल तीन बार ही जीत का स्वाद चख पाया है। एक मैच बराबरी पर समाप्त हुआ। दिलचस्प यह है कि 12 में से 7 मैच पिछले कुछ वर्षों में टी20 विश्व कप में खेले गए।

Advertisement

IND vs PAK T20 World Cup 2024 Playing 11

Advertisement

साउथ अफ्रीका में 2007 टी20 विश्व कप में दोनों प्रतिद्वंद्वियों की पहली मुलाकात बराबरी (टाई) पर समाप्त हुई थी और भारत ने बाउल आउट में जीत हासिल की थी। भारत ने अन्य 6 में से 5 मुकाबलों में सीधी जीत हासिल की है।

टी20 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की भारत पर एकमात्र जीत दुबई में खेले गए 2021 के संस्करण में आई थी। भारत और पाकिस्तान दोनों की आखिरी बार भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 में हुई थी। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए उस मैच में भारत ने जीत हासिल की थी।

IND vs PAK T20 World Cup 2024 Dream11 Prediction

Nassau County International Cricket Stadium Pitch Report: नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट

इस हाई-प्रोफाइल मुकाबले से पहले नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की 22 गज की पिच चर्चा का विषय बनी हुई है। नासाउ स्टेडियम की पिच की पहले ही काफी आलोचना हो चुकी है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी/ICC) इसे आधिकारिक तौर पर स्वीकार भी किया है।

बाउंस बहुत असंगत है और कई बार असुरक्षित भी लगती है। बल्लेबाजों को गेंद को टाइम करने में दिक्कत हुई है, पिछले मुकाबलों में पिच पर बल्लेबाजी मुश्किल रही है। तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स दोनों ने यहां बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिससे बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ा है।

नासाउ स्टेडियम में अब तक आयोजित तीन मैच की 6 पारियों में टीमें केवल दो बार 100 रन का आंकड़ा पार कर पाई हैं। अप्रैल में एडिलेड ओवल ग्राउंड्समैन डेमियन हॉफ की देखरेख में आयोजन स्थल पर चार ड्रॉप-इन पिचें अब तक ठीक से जम नहीं पाई हैं।

New York Weather Forecast: न्यूयॉर्क मौसम पूर्वानुमान

weather.com की मौसम रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को न्यूयॉर्क शहर का तापमान दिन में 26 डिग्री सेल्सियस और रात में 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। सुबह बारिश की संभावना है। इस कारण टॉस में कुछ देर हो सकती है।

IND vs PAK T20 World Cup Pitch Report, Weather Forecast In Hindi: Watch Here

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो