scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs PAK: कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ ओपन किया तो…, भारतीय टीम को महामुकाबले से पहले मिली चेतावनी

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने भारत को चेतवानी देते हुए कहा कि विराट कोहली से ओपन करवाना भारत के लिए सबसे बड़ी गलती साबित हो सकती है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
June 08, 2024 14:16 IST
ind vs pak  कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ ओपन किया तो…  भारतीय टीम को महामुकाबले से पहले मिली चेतावनी
Virat Kohli (Source- AP Photo)
Advertisement

IND vs PAK T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने भारत को उनकी बल्लेबाजी लाइनअप को लेकर चेतावनी जारी की। अकमल के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली और रोहित शर्मा को ओपनिंग नहीं करनी चाहिए और हमेशा की तरह किंग कोहली को नंबर 3 पर ही खेलना चाहिए। अकमल के मुताबिक भारत की बल्लेबाजी क्रम अभी सही नहीं है और उन्हें लगता है कि कोहली नंबर 3 के लिए परफेक्ट हैं और वो खेल को खत्म कर सकते हैं जैसा कि उन्होंने अतीत में किया है।

Advertisement

कोहली के लिए नंबर 3 है परफेक्ट

अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मुझे नहीं लगता है कि भारत की बल्लेबाजी क्रम अभी सही है। विराट कोहली नंबर 3 पर आकर दवाब झेल सकते हैं और मैच को खत्म कर सकते हैं और ये टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण है। रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल को बल्लेबाजी की शुरुआत करनी चाहिए और कोहली को तीसरे नंबर पर ही आना चाहिए। वहीं अगर भारत रोहित-कोहली को बतौर ओपनर उतारता है तो वो किसी भी वक्त फंस सकते हैं। तीसरे नंबर पर कोहली एक छोर को संभाले रह सकते हैं और खेल को खत्म कर सकते हैं। मुझे लगता है कि कोहली से ओपनिंग करवाकर भारत गलती कर रहा है।

Advertisement

पाकिस्तान के मुकाबले भारत ज्यादा प्रभावी

अकमल ने आयरलैंड पर भारत की 8 विकेट से शानदार जीत की भी सराहना की और बताया कि पाकिस्तान के मुकाबले भारतीय टीम न्यूयॉर्क की परिस्थितियों में अधिक प्रभावी रहेगी। अकमल ने कहा कि भारत आश्वस्त होगा क्योंकि आयरलैंड के खिलाफ बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी की और सिराज ने भी अच्छा किया। हार्दिक पांड्या ने भी विकेट लिए और उन्हें एक ही जगह पर तीन मैच खेलने हैं जो उनके लिए अच्छा है। आपको बता दें कि भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच नासाउ में खेला था और उसके बाद आयरलैंड के खिलाफ भी यहीं पर अपना मैच खेला था। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ भी टीम इंडिया को यहीं पर खेलना है। भारत को इस पिच पर खेलने का अनुभव मिल चुका है ऐसे में पाकिस्तान पर उसे बढ़त मिल सकती है जबकि बाबर आजम की टीम ने अपना पहला मैच न्यूयॉर्क के डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में यूएसए के खिलाफ खेला था।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो