scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs PAK: हिटमैन रोहित शर्मा को किस तरह से आउट करेंगे मोहम्मद आमिर, किया अपने प्लान का खुलासा

रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ अच्छी पारी खेली थी और वो पाकिस्तान के निशाने पर रहेंगे। इस टीम के तेज गेंदबाज आमिर ने बताया कि वो किस प्लान के तहत इस बल्लेबाजी को आउट करने की कोशिश करेंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 08, 2024 11:44 IST
ind vs pak  हिटमैन रोहित शर्मा को किस तरह से आउट करेंगे मोहम्मद आमिर  किया अपने प्लान का खुलासा
Rohit Sharma (Source- AP Photo)
Advertisement

IND vs PAK T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान का सामना 9 जून यानी रविवार को होगा। न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मैच का इंतजार दुनियाभर के क्रिकेट फैन कर रहे हैं। इस महामुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बताया कि उनका टारगेट इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा होंगे और उन्हें किस तरह से आउट करना है इसका भी प्लान उन्होंने बना रखा है।

Advertisement

पाकिस्तान को इस सीजन में अपने पहले ही मैच में मेजबान यूएसए के हाथों हाथ मिली जो इस टीम के लिए बड़ा सेटबैक रहा ऐसे में ये टीम भारत के खिलाफ वापसी की उम्मीद कर रही होगी क्योंकि टीम इंडिया के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तान का आगे बढ़ना यानी सुपर 8 में पहुंचने का सपना भी टूट सकता है।

Advertisement

रोहित के पैड पर हिट करने की करूंगा कोशिश

मोहम्मद आमिर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि सबको पता है कि रोहित शर्मा वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं और जब वो रिदम में आ जाते हैं तो फिर किसी को भी नहीं छोड़ते। हालांकि एक गेंदबाज के तौर पर हमारे पास भी मौका है क्योंकि शुरुआत में आप उन्हें आउट कर सकते हैं, लेकिन अगर उन्होंने 15-20 गेंदें खेल ली तो फिर उन्हें आउट करना या फिर रोकना किसी के लिए भी मुश्किल होगा। रोहित शर्मा के खिलाफ मेरी रणनीति ये है कि जब वो बल्लेबाजी करने आएं तो उन्हें सेट होने से पहले ही मैं उनके पैड पर हिट करने की कोशिश करूंगा जिससे कि वो आउट हो जाएं और मैं उनके खिलाफ इस तरह से सफल भी हो चुका हूं।

आमिर ने रोहित शर्मा की उस पारी का भी बातचीत के दौरान जिक्र किया जो उन्होंने साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी। उस मैच में रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन बनाए थे। उन्होंने कहा कि वो रोहित शर्मा की पारी ही थी जिसकी वजह से मैच हमारे हाथ से निकल गया। आमिर के मुताबिक ये रोहित शर्मा की बेस्ट पारियों में से एक थी। शुरुआत में विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी क्योंकि गेंद बल्ले पर सही तरीके से नहीं आ रही थी। पिच स्लो थी और केएल राहुल संघर्ष कर रहे थे, लेकिन रोहित की पारी ने मैच बदल दिया।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा अच्छी लय में हैं और उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले ही लीग मैच में आयरलैंड के खिलाफ विराट कोहली के फेल हो जाने के बाद शानदार बल्लेबाजी की और टीम को जीत तक पहुंचा दिया। आयरलैंड के खिलाफ ओपनिंग करने के लिए रोहित और कोहली आए थे, लेकिन कोहली एक रन बनाकर आउट हो गए और उसके बाद रोहित शर्मा ने 37 गेंदों पर 52 रन की शानदार पारी खेली और फिर रिटायर हर्ट हो गए। रोहित जिस अंदाज में खेल रहे थे उसे देखकर लग रहा था कि वो पूरी तरह से लय में हैं और फैंस यही चाहेंगे कि वो इसी तरह की बल्लेबाजी पाकिस्तान के खिलाफ भी करें तो वहीं बाबर आजम की टीम रोहित को जल्दी से जल्दी आउट करने की कोशिश करेगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो