scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में सबसे ज्यादा रन यशस्वी जायसवाल के नाम, उस्मान ख्वाजा को छोड़ा पीछे

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच में नाबाद दोहरा शतक लगाने के बाद यशस्वी जायसवाल ने उस्मान ख्वाजा को पीछे छोड़ दिया।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: February 18, 2024 21:13 IST
ind vs eng  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 25 में सबसे ज्यादा रन यशस्वी जायसवाल के नाम  उस्मान ख्वाजा को छोड़ा पीछे
Yashasvi Jaiswal (Source- AP Photo)
Advertisement

भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में अपने प्राइम फॉर्म में हैं। उन्होंने इस सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच में बैक टू बैक दोहरा शतक लगाकर साबित कर दिया है कि उनका भविष्य कैसा है। तीसरे टेस्ट में मिली जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत शानदार तरीके से की है और मैं चाहता हूं कि वह ऐसा करना जारी रखें और वह एक शानदार प्लेयर हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 3 टेस्ट मैचों में 545 रन बनाने वाले यशस्वी जायसवाल अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की साइकिल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर आ गए हैं और उन्होंने उस्मान ख्वाजा को पीछे छोड़ दिया। यशस्वी जायसवाल ने यह उपलब्धि राजकोट टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद दोहरा शतक लगाकर हासिल की।

Advertisement

उस्मान ख्वाजा को यशस्वी जायसवाल ने छोड़ा पीछे

यशस्वी जायसवाल ने राजकोट टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 214 रन बनाए और वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की साइकिल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। यशस्वी ने अब तक इस टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान 7 टेस्ट मैच खेले हैं और इनकी 13 पारियों में उन्होंने 71.75 की औसत के साथ 861 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं जबकि उनका बेस्ट स्कोर अब नाबाद 214 रन हो गया। वहीं उस्मान ख्वाजा की बात करें तो उन्होंने अब तक 10 टेस्ट की 20 पारियों में 855 रन बनाए हैं। उस्मान के बल्ले से अब तक एक शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं।

यशस्वी ने 672 गेंदों में लगाए 22 छक्के

यशस्वी जायसवाल ने इस टेस्ट सीरीज के पहले तीन मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ 672 गेंदें खेली हैं और इसमें उन्होंने 22 छक्के लगाएय़ हैं जबकि इंग्लैंड की पूरी टीम ने 2434 गेंदों का सामना किया है और कुल 18 छक्के लगे हैं। इन 22 छक्कों की मदद से यशस्वी अब भारत की तरफ से एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले भारत की तरफ से एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज था जिन्होंने साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 छक्के लगाए थे, लेकिन अब रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर आ गए।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो