scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर इंजरी नहीं इस वजह से अगले 3 टेस्ट के लिए भारतीय टीम में नहीं बना पाए जगह, हुआ खुलासा

इंग्लैंड के खिलाफ अगले 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान शनिवार को किया गया, लेकिन श्रेयस अय्यर इस टीम में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाए।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: February 10, 2024 16:12 IST
ind vs eng  श्रेयस अय्यर इंजरी नहीं इस वजह से अगले 3 टेस्ट के लिए भारतीय टीम में नहीं बना पाए जगह  हुआ खुलासा
Shreyas Iyer (Source- AP Photo)
Advertisement

India vs England test series: इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के अगले तीन मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान शनिवार को किया गया। इस टीम में श्रेयस अय्यर को जगह नहीं दी गई। कहा जा रहा था कि श्रेयस अय्यर को इंजरी की वजह से अगले तीन टेस्ट के लिए टीम में जगह नहीं दी गई, लेकिन ऐसा नहीं है। उनके टीम में नहीं चुने जाने की वजह कुछ और ही है और इसका खुलासा हो गया है।

खराब प्रदर्शन की वजह से नहीं चुने गए श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे और उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा भी बनाया गया था। हालांकि अब अगले 3 टेस्ट मैचों के लिए उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक श्रेयस अय्यर को पीठ की ऐंठन के बाद भी चयन के लिए मंजूरी दे दी गई थी, लेकिन अपने खराब प्रदर्शन की वजह से वह अगले 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह बनाने में असफल रहे। यानी टीम में उनका चयनित नहीं होना उनका खराब प्रदर्शन है ना कि उनकी इंजरी।

Advertisement

श्रेयस अय्यर का इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन

श्रेयस अय्यर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में अपने प्रदर्शन से निराश किया। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में यानी हैदराबाद में 35 और 13 रन की पारी खेली थी तो वहीं दूसरे यानी विजाग टेस्ट मैच में उन्होंने 27 और 29 रन की पारी खेली थी। वहीं श्रेयस अय्यर टेस्ट प्रारूप में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में सफल नहीं हो पाए हैं। टेस्ट क्रिकेट की पिछली 12 पारियों में एक अर्धशतक तक नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने दिसंबर 2022 में आखिरी बार टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक लगाया था।

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा(कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरैल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाशदीप।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो