scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: राजकोट की पिच को लेकर रविंद्र जडेजा ने स्पिनर्स को डराया, इंग्लैंड को मुश्किल टीम मानने से किया इनकार

टीम इंडिया गुरुवार से इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेलने उतरेगी। मैच से पहले जडेजा ने राजकोट की पिच को लेकर बड़ी जानकारी दी है जो स्पिनर्स के बहुत काम की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: February 14, 2024 15:40 IST
ind vs eng  राजकोट की पिच को लेकर रविंद्र जडेजा ने स्पिनर्स को डराया  इंग्लैंड को मुश्किल टीम मानने से किया इनकार
भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा। जडेजा की टीम में वापसी तय है। फोटो सोर्स- PTI
Advertisement

टीम इंडिया गुरुवार से इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में तीसरा टेस्ट खेलने उतरेगी। इस मैच में टीम के हरफनमौला ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा वापसी करेंगे। जडेजा इंजरी की वजह से दूसरा टेस्ट नहीं खेले थे, लेकिन रिकवर होने के बाद जडेजा कमबैक के लिए तैयार हैं। उन्होंने ना सिर्फ नेट में प्रैक्टिस की बल्कि एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस अटैंड करने भी आए।

जड्डू ने पिच को लेकर किया खुलासा

जडेजा ने इस दौरान राजकोट की पिच को लेकर कहा कि यहां स्पिनर्स को जल्दी मदद नहीं मिलेगी। पिच की दरारें खुलने में समय लगेगा इसलिए स्पिनर्स इस पिच पर ज्यादा मदद नहीं ले पाएंगे। जडेजा ने कहा, "यहां विकेट सपाट और सख्त है, लेकिन यह इस पर निर्भर करता है कि उन्होंने क्या तैयारी की है। कभी-कभी आपको तीन तीन में 37 विकेट भी गिरते देखने को मिल जाता है।"

Advertisement

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट के लिए बेन स्टोक्स ने किया 1 बदलाव, जो रूट को लेकर दिया अपडेट; ये है इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

पिच का अलग-अलग रूप देखने को मिलता है- जडेजा

जडेजा ने आगे कहा कि राजकोट में पिच का अलग-अलग रूप देखने को मिलता है। कभी-कभी पिच सपाट रहती है तो कभी-कभी टर्निंग ट्रैक बन जाता है। मेरा मानना है कि पहले दिन यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी, लेकिन धीरे-धीरे जब पिच में दरार आना शुरू होगी तो यह स्पिनर्स को भी मदद पहुंचाएगी। राजकोट में अब तक खेले गए 2 टेस्ट में टीमों ने 3.55 की दर से स्कोर किया है। चौथी पारी में भी रन रेट 3.27 है, जिससे पता चलता है कि यहां बॉलर्स को विकेट के लिए संघर्ष करना पड़ता है।

जडेजा ने इंग्लैंड को कठिन टीम मानने से किया इनकार

रविंद्र जडेजा ने इस दौरान इंग्लैंड को सबसे मुश्किल टीमों में से एक मानने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं इंग्लैंड को कठिन टीमों में से एक नहीं कहूंगा, क्योंकि सभी टीमों के लिए भारत में आकर खेलना बिल्कुल आसान नहीं होता। अगर पहले टेस्ट की दूसरी पारी में हमसे कुछ गलतियां नहीं हुई होती तो हम मैच हारते नहीं और ऐसे में हमारे पासे 2-0 की बढ़त होती।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो