scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने रविचंद्रन अश्विन को बताया 'मास्टर ऑफ स्पिन', भारतीय गेंदबाज कभी नहीं कर पाया उसे आउट

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने अश्विन को मास्टर ऑफ स्पिन बताया है। रविचंद्रन अश्विन गुरुवार से धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर का 100वां टेस्ट खेलने उतरेंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 06, 2024 23:02 IST
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने रविचंद्रन अश्विन को बताया  मास्टर ऑफ स्पिन   भारतीय गेंदबाज कभी नहीं कर पाया उसे आउट
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने अश्विन को मास्टर ऑफ स्पिन बताया है। फोटो सोर्स- PTI
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से धर्मशाला में शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन करियर का 100वां टेस्ट खेलने उतरेंगे। इस ऐतिहासिक क्षण से पहले हर कोई अश्विन की बात कर रहा है। भारत के लिए हाल ही में 500 टेस्ट विकेट लेने वाले अश्विन को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि यह खिलाड़ी किसी भी परिस्थिति में स्पिन का माहिर है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह एक अविश्वसनीय क्रिकेटर हैं।

अश्विन के साथ काम करके अच्छा लगा- पोंटिंग

आईसीसी के साथ बातचीत में पोंटिंग ने अश्विन की तारीफ करते हुए कहा, “मुझे दिल्ली में कुछ सालों तक उन्हें ट्रेनिंग देने का मौका मिला था और मुझे उनके साथ काम करना बहुत अच्छा लगा। उनके पास क्रिकेट को लेकर कई सिद्धांत और उसे देखने के कई अलग नजरिए हैं जो मुझे पसंद हैं। उन्होंने हमेशा चीजों को थोड़ा अलग ढंग से किया है। यह खिलाड़ी एक गेंदबाज के रूप में हमेशा प्रोग्रेसिव रहता है।"

Advertisement

'उन्होंने बॉलिंग एक्शन में थोड़ा चेंज भी किया'

पोंटिंग ने आगे कहा कि जब मैं उन्हें ट्रेनिंग दे रहा था तो मुझे उनके बारे में यह बात बहुत पसंद थी कि वह अपने टारगेट के लिए अंत तक खड़े रहते हैं और कुछ अलग करने पर लगातार काम करते हैं। उन्होंने मेरे साथ रहकर अपने बॉलिंग एक्शन में थोड़ा बदलाव भी किया। बता दें कि अश्विन और पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के लिए एकसाथ रहे हैं।

अश्विन नहीं कर पाए पोंटिंग को आउट

बता दें कि रिकी पोंटिंग ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें अश्विन टेस्ट क्रिकेट में कभी आउट नहीं कर पाए। अश्विन टेस्ट में जितने महान गेंदबाज हैं उतने ही महान रिकी पोंटिंग बल्लेबाज रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने पोंटिंग को 256 गेंद डाली हैं जिसपर पोंटिंग ने 148 रन बनाए हैं। इस दौरान अश्विन एक बार भी पोंटिंग को आउट नहीं कर पाए। पोंटिंग का अश्विन के खिलाफ रेड बॉल में स्ट्राइक रेट 57.81 का है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो