scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Pitch Report, Weather: भारत बनाम इंग्लैंड मैच के दिन 70% बारिश की संभावना, ये है गयाना की पिच और मौसम रिपोर्ट

T20 World Cup 2024, IND vs ENG Pitch Report And Providence Stadium Guyana Weather Forecast Today Match In Hindi: आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच 27 जून को भारत बनाम इंग्लैंड के बीच है। यहां प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच और गयाना के मौसम के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
June 27, 2024 07:11 IST
ind vs eng t20 world cup 2024 pitch report  weather  भारत बनाम इंग्लैंड मैच के दिन 70  बारिश की संभावना  ये है गयाना की पिच और मौसम रिपोर्ट
IND vs ENG T20 World Cup 2024 Pitch Report, Weather Report: भारत बनाम इंग्लैंड टी20 विश्व कप 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम की भविष्यवाणी।
Advertisement

T20 World Cup 2024, IND vs ENG Pitch Report And Providence Stadium Guyana Weather Forecast Today: आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल 27 जून की रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) से भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है। लेकिन ब्लॉकबस्टर मैच के धुल जाने का खतरा है, क्योंकि मैच के दिन भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

Advertisement

Guyana Weather Forecast:भारत बनाम इंग्लैंड मैच के दिन 70% बारिश की संभावना

गयाना में अगले कुछ दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान बहुत खराब है। भारत बनाम इंग्लैंड टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच गयाना के प्रॉविडेंस स्टेडियम पर खेला जाएगा। भारत ने अपने सभी मैच स्थानीय समयानुसार सुबह खेले हैं, जो भारत में रात का समय है।

Advertisement

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, 27 जून की सुबह (स्थानीय समयानुसार) में बारिश होगी और दोपहर में गरज के साथ बारिश होगी। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 10 से 15 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। बारिश की संभावना 70% है।

AccuWeather.com के अनुसार, गयाना में सुबह के समय बारिश होने की संभावना 90% है। चूंकि भारत बनाम इंग्लैंड का मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे शुरू होना है। उस समय बारिश की भविष्यवाणी की गई है, इसलिए टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच देरी से शुरू होने की संभावना है।

Providence Stadium Pitch Report: पहले बैटिंग करने वाली टीम को फायदा

गयाना प्रोविडेंस नेशनल स्टेडियम की पिचें अपनी धीमी प्रकृति और स्पिन के अनुकूल होने के लिए जानी जाती हैं। यह विशेषता भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल जैसे बेहतरीन स्पिन आक्रमण के साथ भारत को इस स्पिन-अनुकूल सतह पर लाभ मिलेगा।

Advertisement

गत चैंपियन इंग्लैंड तुलनात्मक रूप से कम शक्तिशाली स्पिन विकल्पों के कारण खुद को नुकसान में पा सकता है। गयाना में पहली पारी का औसत स्कोर 128 है। साल 2024 में इस मैदान पर अब तक पांच टी20 इंटरनेशनल मैच में 3 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है।

Advertisement

भारत ने गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें से उसने दो जीते और एक हारा है। इंग्लैंड ने इस मैदान पर अब तक एक भी मैच नहीं जीता है। उसने एक मैच हारा है। उसका दूसरा मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ है।

भारत की इंग्लैंड को हरा फाइनल में पहुंचने पर नजर

टीम इंडिया ने इस टी20 विश्वकप में प्रशंसकों को निराश नहीं किया है। सुपर 8 के मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत और कप्तान रोहित शर्मा की 42 गेंद पर 92 रन की धमाकेदार पारी के बाद भारतीय टीम की नजर गत चैंपियन इंग्लैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश करने की होगी।

IND vs ENG Live Streaming Detalis In Hindi

भारत बनाम इंग्लैंड टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच का लाइव टेलीकॉस्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर किया जाएगा। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज़्नी+ हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

मैच धुलने पर भारत और दक्षिण अफ्रीका में होगा फाइनल

आईसीसी के नियमानुसार, टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल और फाइनल में दोनों टीमों को कम से कम 10 ओवर खेलने होंगे। यह नियम अहम इसलिए भी हो जाता है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में बारिश एक प्रमुख कारक रही है। यदि मैच धुलता है, तो सुपर 8 चरण के अपने-अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीमें (भारत और दक्षिण अफ्रीका) फाइनल में पहुंच जाएंगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो