scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: क्या राजकोट में 'राजा' बनेंगे जेम्स एंडरसन, वर्ल्ड रिकॉर्ड से महज 5 विकेट हैं दूर; प्रिंस को रहना होगा सतर्क

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 185 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। वह मौजूदा इंग्लैंड टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: February 13, 2024 18:15 IST
ind vs eng  क्या राजकोट में  राजा  बनेंगे जेम्स एंडरसन  वर्ल्ड रिकॉर्ड से महज 5 विकेट हैं दूर  प्रिंस को रहना होगा सतर्क
जेम्स एंडरसन के नाम 695 विकेट हैं।
Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला गुरुवार 15 फरवरी से शुरू होने वाला है। इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट जीतकर शानदार शुरुआत की वहीं भारत ने विशाखापत्तनम टेस्ट जीतकर सीरीज को रोमांचक बना दिया। राजकोट में दोनों टीमों की नजर बढ़त लेने पर होगी। वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की नजर होगी वर्ल्ड रिकॉर्ड पर।

एंडरसन वर्ल्ड रिकॉर्ड के करीब

एंडरसन अगर राजकोट में 5 विकेट ले लेते हैं तो वह सबसे कामयाब तेज गेंदबाज बन जाएंगे। एंडरसन ने 185 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 695 विकेट हैं। पांच विकेट के साथ ही यह संख्या 700 तक पहुंच जाएगी। वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे। एंडरसन हैदराबाद टेस्ट नहीं खेले थे। विशाखापत्तनम टेस्ट में उनकी टीम में एंट्री हुई और उन्होंने 5 विकेट हासिल किए। एंडरसन के फॉर्म को देखकर काफी उम्मीदें हैं कि वह राजकोट में ही वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर देंगे।

Advertisement

शुभमन गिल को एंडरसन से सतर्क रहने की जरूरत

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की टीम के सबसे उम्रदराज गेंदबाज हैं। उनके अनुभव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने भारत की तीन पीढ़ियों के खिलाफ गेंदबाजी की है। वह सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और शुभमन गिल को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले खिलाड़ी हैं। एंडरसन ने सचिन को नौ बार, विराट को सात बार और गिल को 5 बार अपना शिकार बनाया है।

गिल को रहना होगा सतर्क

सचिन संन्यास ले चुके हैं, कोहली सीरीज का हिस्सा नहीं है। अब गिल को एंडरसन से बचकर रहना होगा। एंडरसन के खिलाफ यह युवा गेंदबाज हमेशा ही संघर्ष करता नजर आताहै। गिल विशाखापत्तनम टेस्ट की पहली पारी में भी एंडरसन का शिकार बने थे। उनकी कोशिश होगी कि राजकोट में वह एंडरसन के वर्ल्ड रिकॉर्ड का हिस्सा न बने।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो