scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: रणजी नहीं खेल रहे इशान किशन पर यह पूर्व भारतीय क्रिकेटर भड़का, कहा- ऐसे तो टीम में नहीं मिलेगी जगह

इशान किशन पर निशाना साधते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि कोई फिट है और जब वह अभ्यास कर सकता है तो घरेलू क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकता।
Written by: खेल डेस्‍क
February 10, 2024 15:09 IST
ind vs eng  रणजी नहीं खेल रहे इशान किशन पर यह पूर्व भारतीय क्रिकेटर भड़का  कहा  ऐसे तो टीम में नहीं मिलेगी जगह
Ishan Kishan (Source- AP Photo)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज पिछले कुछ वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। हालांकि उनके पास मौका था कि वह घरेलू क्रिकेट में खेलते और टीम में चयन के लिए अपनी दावेदारी पेश करते, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के अगले 3 टेस्ट के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया, लेकिन इशान किशन की फिर से अनदेखी की गई। यहां पर पूरी तरह से इशान की कमी नजर आती है क्योंकि राहुल द्रविड़ ने उनसे पहले ही कहा था कि आप घरेलू क्रिकेट खेलें और खुद को चयन के लिए उपलब्ध रखें।

अब इन सारी बातों के बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने भी अब इशान किशन पर निशाना साधा और फिट होने के बावजूद रणजी में हिस्सा नहीं लेने की बात को पूरी तरह से गलत बता दिया। इशान बड़ौदा में किरण मोरे अकादमी में पंड्या बंधुओं के साथ अभ्यास कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन को अपने ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों के बाद द्रविड़ ने इशान के बारे में कहा था कि हमने उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलने को कहा है और हमारी नजर उन पर बनी हुई है।

Advertisement

इरफान ने इशान पर साधा निशाना

इरफान पठान ने इशान किशन के बारे में एक्स पर लिखा कि यह हैरान करने वाला है कि कोई कैसे अभ्यास करने के लिए पूरी तरह से फिट हो सकता है, लेकिन घरेलू क्रिकेट नहीं खेल सकता। आखिर इसका क्या मतलब है। इरफान के इस ट्वीट का साफ मतलब है कि अगर वह घरेलू क्रिकेट नहीं खेलेंगे तो उनकी वापसी टीम इंडिया में कैसे होगी।

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक इशान किशन ने मानसिक थकान की बात कहते हुए गलत तरीके से ब्रेक ली थी और उसके बाद मौजूदा टीम प्रबंधन और उनके बीच अनबन चल रही है। इशान ने साउथ अफ्रीका दौरा बीच में ही छोड़ दिया था, लेकिन इसके बाद उन्हें एमएस धोनी के साथ पार्टी करते और फिर एक क्विज शो में भाग लेते हुए देखा गया था। उनकी इस हरकत को बीसीसीआई अधिकारियों ने भी सही तरीके से नहीं लिया था। टीम प्रबंधन से जुड़े प्रभावशाली लोगों में से एक नहीं चाहते कि इशान के नाम पर एक साल के लिए विचार किया जाए। शायद इसकी वजह से ही केएस भरत की खराब बल्लेबाजी के बावजूद चयनकर्ताओं ने इशान से बात नहीं की।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो