scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG 2nd Test Match Pitch Report, Weather:भारत-इंग्लैंड दूसरे टेस्ट का मौसम और पिच रिपोर्ट, यहां पढ़ें

India vs England, IND vs ENG 2nd Test Match Dr. Y.S. Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium Pitch Report And Visakhapatnam Weather Forecast Today Match In Hindi: विशाखापत्तनम टेस्ट में किसी दिन बारिश की संभावना तीसरे दिन है। भारत-इंग्लैंड यहां दूसरी बार टेस्ट मैच खेलेंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: January 31, 2024 23:11 IST
ind vs eng 2nd test match pitch report  weather भारत इंग्लैंड दूसरे टेस्ट का मौसम और पिच रिपोर्ट  यहां पढ़ें
India vs England 2nd Test Match pitch report: विशाखापत्तनम में केवल दो टेस्ट मैच हुए हैं। (फोटो- PTI)
Advertisement

India vs England, IND vs ENG 2nd Test Match Dr. Y.S. Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium Pitch Report And Visakhapatnam Weather Forecast: भारत-इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार, 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी। वह सीरीज में 1-0 से आगे हैं। दूसरे टेस्ट से पहले विशाखापत्तनम के मौसम की बात करें तो बारिश की संभावना तीसरे दिन है। वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट की बात करें तो यहां सिर्फ 2 टेस्ट मैच हुए हैं। भारत-इंग्लैंड यहां पहले भी एक मैच खेल चुके हैं।

विशाखापत्तनम में कैसा रहेगा मौसम

शुक्रवार (2 फरवरी) से मंगलवार (6 फरवरी) तक मौसम का पूर्वानुमान बताता है कि पांचों दिन अधिकतम तापमान 32-34 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मैच के तीसरे दिन बारिश का खतरा है, लेकिन आंधी की संभावना नहीं है। ऐसे में मैच पर बहुत ज्यादा असर की संभावना नहीं है। भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच पर मौसम का असर नहीं पड़ेगा।

Advertisement

IND vs ENG 2nd Test Playing 11 and Dream 11 Prediction

डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है, लेकिन देश के अधिकांश विकेट की तरह यहां शुरू में तेज गेंदबाजों और बाद में स्पिनर्स को मदद मिलती है। उम्मीद है कि भारत-इंग्लैंड टेस्ट के लिए स्पिनिंग ट्रैक तैयार किया जाएगा, लेकिन पहले टेस्ट और पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में जो हुआ उसके बाद मेजबान टीम सावधान रहेगी। हालांकि, विजाग में काली मिट्टी के विकेट पर उछाल कम होगा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी

पिछली बार जब इस मैदान पर टेस्ट मैच हुआ था तब पांचवें दिन खेल समाप्त होने पर मोहम्मद शमी (35 रन पर 5 विकेट) और रविंद्र जडेजा (87 रन पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 203 रन से जीत हासिल की थी। भारत ने उस मैच में केवल दो विशेषज्ञ स्पिनर खिलाए थे और दोनों ने विकेट लेने में योगदान दिया, लेकिन मैच के नतीजे में एक तेज गेंदबाज ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो ड्रॉ में समाप्त हो सकता था। कुल मिलाकर अब तक के दो टेस्ट मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो