scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG Day 2: दूसरे सेशन में सरफराज खान ने पचासा ठोका, भारत ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल के विकेट गंवाए; 158 की हुई लीड

India vs England, 5th Test Match, Day 2 Highlights:
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: March 08, 2024 14:53 IST
ind vs eng day 2  दूसरे सेशन में सरफराज खान ने पचासा ठोका  भारत ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल के विकेट गंवाए  158 की हुई लीड
धर्मशाला में शुक्रवार 8 मार्च 2024 को भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन रोहित शर्मा का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते इंग्लैंड के खिलाड़ी। (पीटीआई फोटो)
Advertisement

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच के दूसरे दिन चायकाल तक भारत ने 84 ओवर में 3 विकेट खोकर 376 रन बनाए। इस तरह उसकी इंग्लैंड के खिलाफ 158 रन की लीड हो चुकी है। चायकाल के समय सरफराज खान 56 और देवदत्त पडिक्कल 44 रन बनाकर नाबाद थे। दोनों के बीच 131 गेंद में 97 रन की साझेदारी हो चुकी है। दूसरे सेशन में भारत ने 24 ओवर में 2 विकेट गंवाए और 112 रन बनाए। भारत ने इसी सेशन में सेट बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल के विकेट गंवाए। रोहित शर्मा को बेन स्टोक्स और शुभमन गिल को जेम्स एंडरसन ने बोल्ड किया। रोहित शर्मा ने 103 और शुभमन गिल ने 110 रन बनाए।

अब तक दौरे पर नेट्स में गेंदबाजी कर रहे बेन स्टोक्स ने आखिरकार सुबह के सत्र में इंग्लैंड के पक्ष में कुछ भी नहीं होने के बाद मैच की स्थिति में अपना हाथ डालने का फैसला किया। घुटने की चोट के कारण उन्होंने गेंदबाजी करना बंद कर दिया था। पिछले साल उनकी सर्जरी हुई थी। बेन स्टोक्स ने नौ महीने में अपनी पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा के ऑफ-स्टंप को उखाड़ दिया। अगले ओवर में जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को एक खूबसूरत गेंद पर बोल्ड किया। इससे भारत का स्कोर 3 विकेट पर 279 रन हो गया।

Advertisement

अपने डेब्यू टेस्ट में देवदत्त पडिक्कल का ऑफ-साइड में खेल शानदार रहा। उन्होंने बेहतरीन बैक-फुट पंच और कवर ड्राइव से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दूसरी ओर, सरफराज ने गति और स्पिन दोनों के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 81वें में शोएब बशीर की गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजकर सीरीज में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, जिस चीज ने सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित किया वह मार्क वुड की तेज गति के खिलाफ उनका आक्रामक खेला था।

इससे पहले सुबह कप्तान रोहित और गिल ने शानदार शतक जड़े। इससे भारत ने लंच तक एक विकेट पर 264 रन बनाकर मैच में अपनी बढ़त बना ली थी। इंग्लैंड ने उन्हें रोकने के लिए हर संभव कोशिश की। चाहे शोएब बशीर की गेंदबाजी के दौरान रोहित के लिए लेग-स्लिप का इस्तेमाल करना हो या लेग साइड पर 6 फील्डर्स के साथ नाबाद जोड़ी के खिलाफ मार्क वुड द्वारा अजीब तरह की शॉर्ट गेंद का उपयोग करना हो।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो