scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: 'बैजबॉल बत्ती गुल', इंग्लैंड की हार पर सहवाग ने लिए मजे; सोशल मीडिया पर फनी मीम्स की बहार

धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड की हार के बाद सोशल मीडिया पर बैजबॉल को लेकर फनी मीम्स वायरल हैं। वीरेंद्र सहवाग ने एक ट्वीट कर कहा है कि बैजबॉल की बत्ती गुल हो गई।
Written by: ट्रेंडिंग न्‍यूज टीम | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 09, 2024 16:18 IST
ind vs eng   बैजबॉल बत्ती गुल   इंग्लैंड की हार पर सहवाग ने लिए मजे  सोशल मीडिया पर फनी मीम्स की बहार
इंग्लैंड की हार के बाद सोशल मीडिया पर बैजबॉल को लेकर फनी मीम्स वायरल हैं। फोटो सोर्स- PTI
Advertisement

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से हरा दिया। धर्मशाला में खेले गए इस मैच को भारत ने तीसरे ही दिन में खत्म कर दिया। हैदराबाद में सीरीज का इकलौता मैच हारने के बाद भारत ने लगातार 4 मैच जीते और सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया। इस दौरे के शुरू होने से पहले इंग्लैंड के बैजबॉल को जितना हौआ बनाया जा रहा था भारत ने उतने ही बेहतरीन तरीके से उस बैजबॉल की धज्जियां उड़ा दी।

सहवाग ने लिए मजे

भारत के खिलाफ इस सीरीज में इंग्लैंड का बैजबॉल बुरी तरह स फ्लॉप हो गया। धर्मशाला टेस्ट के नतीजे के बाद सोशल मीडिया पर इंग्लैंड के बैजबॉल की जमकर खिल्ली उड़ाई जा रही है। धर्मशाला टेस्ट में भारत की जीत के बाद पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा है- बैजबॉल की बत्ती गुल। सहवाग ने अपने ट्वीट में कहा है कि इस सीरीज में बराबरी करने के लिए इंग्लैंड का खेल उस लायक था ही नहीं, विशेषकर दूसरे टेस्ट के बाद तो उसकी बराबरी की बात करना मुश्किल था।

Advertisement

हैदराबाद के बाद भारत का धमाकेदार कमबैक

इंग्लैंड की टीम इस सीरीज में सिर्फ हैदराबाद टेस्ट में ही भारत पर हावी नजर आई थी। हालांकि भारत ने वहां भी बराबरी की टक्कर इंग्लैंड को दी थी। हैदराबाद में पहली जीत दर्ज करने के बाद कमबैक तो भारत का शानदार रहा। भारत ने विशाखापत्तनम टेस्ट 106 रन से जीता। उसके बाद राजकोट में भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह से पीटा। भारत ने राजकोट में 434 रन से जीत दर्ज की। रांची में टीम इंडिया 5 विकेट से जीती और फिर धर्मशाला में भारत एक पारी और 64 रन से जीत गया।

धराशायी हुआ बैजबॉल

ब्रैंडन मैक्कुमल की कोचिंग में इंग्लैंड की टीम लगातार आक्रामक तरीके का क्रिकेट खेल रही थी, जिसे 'बैजबॉल' का नाम दिया गया था, लेकिन यह 'बैजबॉल' भारत में नहीं चल सका। ऐसा नहीं है कि इस सीरीज में इंग्लैंड ने उस तरीके को आजमाने की कोशिश नहीं की, लेकिन उसे बुरी तरह से मुंह की खानी पड़ी। इंग्लैंड की टीम को कुछ इस तरीके की वजह से भी हार का सामना करना पड़ा क्योंकि जब-जब इंग्लैंड ने खुलकर खेलने की कोशिश की तब-तब उनके बल्लेबाजों को विकेट गंवाने पड़े।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो