scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG 5th Test Match Pitch Report, Weather: धर्मशाला में बेमौसम बारिश और गिरता तापमान, जानें भारत-इंग्लैंड 5वें टेस्ट में कैसा रहेगा मौसम और पिच का मिजाज

India vs England, IND vs ENG 5th Test Match Himachal Pradesh Cricket Association Stadium Pitch Report And Dharamsala Weather Forecast Today Match In Hindi: हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पिछले 20 मुकाबलों में पहली पारी का औसत स्कोर 306 रन रहा है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: March 07, 2024 08:31 IST
ind vs eng 5th test match pitch report  weather  धर्मशाला में बेमौसम बारिश और गिरता तापमान  जानें भारत इंग्लैंड 5वें टेस्ट में कैसा रहेगा मौसम और पिच का मिजाज
धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच से पहले 5 मार्च 2024 को अभ्यास के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम खिलाड़ी। (सोर्स- रॉयटर्स)
Advertisement

India vs England, IND vs ENG 5th Test Match Himachal Pradesh Cricket Association Stadium Pitch Report And Dharamsala Weather Forecast: भारत बनाम इंग्लैंड के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में बेमौसम बारिश, गिरता तापमान और पूरी तरह से अलग परिदृश्य जोड़ने के लिए तैयार है। यह टेस्ट सीरीज अब तक भारत के पश्चिमी, दक्षिणी और पूर्वी हिस्सों में बहुत ही आरामदायक मौसम की स्थिति में खेली गई। अंतिम टेस्ट मैच के लिए सुदूर उत्तर में हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला को चुना गया।

IND vs ENG 5th Test Live Cricket Score: Watch Here

Advertisement

धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की समुद्र तल से ऊंचाई भारत के सभी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के मुकाबले सबसे अधिक है। साथ ही हिमाचल प्रदेश में मार्च की शुरुआत में मौसम की स्थिति इसे और भी दिलचस्प बनाती है।

IND vs ENG, Himachal Pradesh Cricket Association Stadium, Dharamsala Pitch Report

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जा रही है। यहां पर भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों के खिलाड़ी लंबे-लंबे शॉट्स लगाते दिख सकते हैं। पिच से गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलने की उम्मीद है और विकेट लेना आसान नहीं होगा। इस मैदान पर खेले गए पिछले 20 मुकाबलों की बात करें तो पहली पारी का औसत स्कोर 306 रन रहा है।

इस मैदान पर तेज गेंदबाज काफी सफल रहे हैं। उन्होंने इस मैदान पर कुल विकेटों में से 86% विकेट लिए हैं। जनसत्ता.कॉम का मानना है कि भारत को अपनी प्लेइंग इलेवन में ज्यादा से ज्यादा तेज गेंदबाज चुनने चाहिए। मैच के दौरान बादल छाए रहने की उम्मीद है। इससे भी तेज गेंदबाजों को मूवमेंट में मदद मिल सकती है।

Advertisement

IND vs ENG, Himachal Pradesh Cricket Association Stadium, Dharamsala Weather Report

धर्मशाला में पिछले कुछ दिनों से नियमित अंतराल पर बारिश हो रही है। सोमवार को छोड़कर बारिश के नियमित छींटों के कारण यह मैदान काफी गीला हो गया है। दुनिया के इस हिस्से में अप्रैल और मई के दौरान बारिश होना कोई असामान्य बात नहीं है, लेकिन मार्च के पहले सप्ताह में बारिश निश्चित रूप से थोड़ी जल्दी है। नतीजा? तापमान 5 डिग्री से नीचे है।

Advertisement

बारिश का पड़ेगा नतीजे पर असर?

बारिश के कारण क्यूरेटर को 22 गज पर काम करने के लिए ज्यादा समय नहीं मिला। दो दिनों में पिच के व्यवहार को बदलना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन उस पर कितनी घास रखनी है या कब पानी देना है (यदि बिल्कुल भी, यह मैच के नतीजे पर बहुत प्रभाव डाल सकता है। टेस्ट मैच के पहले दिन तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने और 2.23 मीटर/सेकेंड की रफ्तार से हवाएं चलने की उम्मीद है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो