scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल 139 रन बनाते ही तोड़ देंगे विनोद कांबली का रिकॉर्ड, डॉन ब्रेडमैन के बाद पहुंचेंगे दूसरे नंबर पर

रांची टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल 139 रन बनाते ही अपने 1000 रन टेस्ट में पूरे कर लेंगे और विनोद कांबली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: February 22, 2024 20:35 IST
ind vs eng  यशस्वी जायसवाल 139 रन बनाते ही तोड़ देंगे विनोद कांबली का रिकॉर्ड  डॉन ब्रेडमैन के बाद पहुंचेंगे दूसरे नंबर पर
Yashasvi Jaiswal (Source- AP Photo)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के 22 वर्षीय युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अ4पने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया की बल्लेबाजी की जान बन गए हैं। यशस्वी का महत्व तब और भी बढ़ गया है जब टीम में विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज नहीं हैं।

यशस्वी ने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ पहले 3 टेस्ट में 2 दोहरा शतक और एक अर्धशतकीय पारी के दम पर 545 रन बनाए हैं और टीम एक बार फिर से उम्मीद कर रही होगी कि वह चौथे टेस्ट मैच में यानी रांची में भी टीम के लिए स्कोर करें। रांची टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल 139 रन बनाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे और विनोद कांबली का यह कीर्तिमान तोड़ देंगे।

Advertisement

सबसे तेज 1000 टेस्ट रन

भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज गति से 1000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज विनोद कांबली थी। कांबली ने अपने टेस्ट करियर के पहले 12 टेस्ट मैचों की 14वीं पारी में ही 1000 रन पूरे कर लिए थे। अब इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में यशस्वी जैसे ही 139 रन का आंकड़ा छू लेंगे वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे तो कर ही लेंगे साथ ही साथ वह भारत की तरफ से सबसे कम टेस्ट मैचों में 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। यशस्वी जायसवाल ने अब तक खेले 7 टेस्ट मैचों में 3 शतक और 2 अर्धशतक के साथ 861 रन बनाए हैं।

वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो टेस्ट में सबसे कम पारियों में 1000 रन का आंकड़ा छूने वाले बल्लेबाज सर डॉन ब्रेडमैन थे। ऐसे में अगर यशस्वी 139 रन बना लेते हैं तो वह 8 पारियों में 1000 रन का आंकड़ा छू लेंगे और वह ओवरऑल टेस्ट में सबसे कम मैचों में रन के इस आंकड़े को छूने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल इस वक्त प्राइम फॉर्म में हैं और रांची टेस्ट मैच में वह इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने के बेहद करीब हैं और वह ऐसा कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो