scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG 4th Test Match Pitch Report, Weather: रांची में स्पिनर्स के आगे बल्लेबाजों का होगा असली टेस्ट, बारिश की भी है भविष्यवाणी

India vs England, IND vs ENG 4th Test Match JSCA International Stadium Complex Pitch Report And Ranchi Weather Forecast Today Match In Hindi: पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम के पास 2-1 की बढ़त है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: February 23, 2024 08:22 IST
ind vs eng 4th test match pitch report  weather  रांची में स्पिनर्स के आगे बल्लेबाजों का होगा असली टेस्ट  बारिश की भी है भविष्यवाणी
IND vs ENG 4th Test Pitch Report: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। फोटो सोर्स- ANI
Advertisement

India vs England, IND vs ENG 4th Test Match JSCA International Stadium Complex Pitch Report And Ranchi Weather Forecast: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम कॉम्पलेक्स में खेला जाएगा। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। रांची में टीम इंडिया इस बढ़त को सीरीज जीतने में तब्दील करने के इरादे से उतरेगी। वहीं इंग्लैंड चाहेगा कि चौथा टेस्ट जीतकर सीरीज को फिर से बराबरी पर लाया जाए। भारत ने राजकोट में खेले गए आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड को 434 रन से हराकर सीरीज में लीड हासिल की थी।

IND vs ENG 4th Test Live Score: Watch Here

Advertisement

टीम इंडिया से बाहर गए हैं बुमराह

बात करें रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट की तो मैच से पहले भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ है। जसप्रीत बुमराह को टीम से रिलीज कर मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया गया है। वहीं केएल राहुल भी चौथे टेस्ट से बाहर रहेंगे। रांची टेस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में कम से कम 1 या दो बदलाव के साथ जरूर उतरेंगे। बुमराह के बाहर जाने के बाद मुकेश कुमार या फिर आकाशदीप को मौका मिल सकता है। वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में भी बदलाव की संभावना है, क्योंकि रांची की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार हो सकती है।

भारत-इंग्लैंड चौथे टेस्ट की पिच रिपोर्ट

रांची की पिच को लेकर शुरुआती बातें यही हो रही हैं कि यह पिच स्पिनर्स को अच्छी मदद दे सकती है। जेएससीए स्टेडियम की पिच पहले दो दिन बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रहेगी, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा तो स्पिनर्स के साथ-साथ तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलने की संभावना है। तेज गेंदबाजों को मैच के पहले दिन भी मदद मिलने की संभावना है। स्पिनर्स के लिए मदद की संभावना को देखते हुए भारतीय प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव, आर अश्विन और रवींद्र जड़ेजा के साथ-साथ अक्षर पटेल के भी होने की संभावना है। इस पिच पर आखिरी टेस्ट साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुआ था जो चार दिन में खत्म हो गया था।

Advertisement

रांची में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट जितने दिन चलेगा उन पांच दिनों के मौसम के मिजाज की बात करें तो 27 फरवरी को बारिश की संभावना है। अगर मैच आखिरी दिन तक चलेगा 27 फरवरी को बारिश की भविष्यवाणी है। वैसे 23 फरवरी से 26 फरवरी तक तापमान का पूर्वानुमान 26 से 30 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो