scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG 3rd Test Match Playing 11, Dream11 Prediction: राजकोट टेस्ट से पहले रोहित को करनी होगी माथापच्ची, ये हैं भारत-इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

India vs England, IND vs ENG 3rd Test Match Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Squad, Players List: राजकोट टेस्ट से पहले टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के रूप में दो झटके लगे हैं। दोनों ही टीम का हिस्सा नहीं हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: February 13, 2024 16:48 IST
ind vs eng 3rd test match playing 11  dream11 prediction  राजकोट टेस्ट से पहले रोहित को करनी होगी माथापच्ची  ये हैं भारत इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन
India vs England Playing 11 LIVE: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।
Advertisement

India vs England, IND vs ENG 3rd Test Match Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पांच मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। ऐसे में दोनों टीमें बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेंगी। इस मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के सामने प्लेइंग इलेवन चुनना सबसे बड़ा सिरदर्द साबित हो सकता है, क्योंकि विशाखापत्तनम टेस्ट के बाद श्रेयस अय्यर टीम से बाहर हुए हैं। ऐसे में उनकी जगह किसी नए प्लेयर का खेलना तय माना जा रहा है।

सरफराज का हो सकता है डेब्यू

रविंद्र जडेजा और केएल राहुल विशाखापत्तनम टेस्ट में नहीं खेले थे। दोनों इंजरी के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर थे। केएल राहुल तीसरे टेस्ट के लिए फिट नहीं हैं, लेकिन जडेजा की वापसी तय मानी जा रही है। हालांकि जब उन्हें टीम में लिया गया था तो उनके सामने भी फिटनेस कंसर्न था। इसके अलावा सरफराज खान के डेब्यू की चर्चा सबसे ज्यादा है। सरफराज को डेब्यू का मौका मिल सकता है, क्योंकि अय्यर और राहुल के नहीं होने से 4 और 5 नंबर की जगह खाली है। नंबर 4 के लिए रजत पाटीदार विकल्प हो सकते हैं जबकि 5 पर सरफराज खान डेब्यू कर सकते हैं।

Advertisement

केएस भरत या ध्रुव जुरेल?

सरफराज के डेब्यू के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के भी डेब्यू की चर्चा है, क्योंकि ऐसी खबरें हैं कि टीम मैनेजमेंट केएस भरत के प्रदर्शन से नाखुश है। केएस भरत भारत के लिए 7 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और एक में भी उनके बल्ले से हाफ सेंचुरी तक नहीं आई है। हालांकि केएस भरत बतौर विकेटकीपर बुरी पसंद नहीं हैं। हैदराबाद टेस्ट में अगर केएस भरत थोड़ी देर और बल्लेबाजी कर पाते तो शायद भारत के हाथों से वह मैच नहीं निकलता।

तीन स्पिनर्स के साथ उतरेगा भारत?

रोहित शर्मा के सामने प्लेइंग इलेवन में सिर्फ मिडिल ऑर्डर में ही खिलाड़ियों को फिट करने की चुनौती नहीं है बल्कि बॉलिंग कॉम्बिनेशन और ऑलराउंडर के रोल को लेकर भी माथापच्ची करनी पड़ेगी। रविंद्र जडेजा राजकोट टेस्ट में अगर फिट होते हैं तभी खेल पाएंगे और अगर फिट नहीं हुए तो अक्षर-कुलदीप की जोड़ी खेलती दिखेगी, लेकिन अगर जडेजा भी फिट हुए तो फिर रोहित किसे बाहर बिठाएंगे यह बड़ा सवाल है? सवाल है कि क्या भारत तीन स्पिनर्स के साथ उतरेगा? ऐसे में फिर बुमराह के रूप में एक ही तेज गेंदबाज खेलता नजर आएगा।

भारत और इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, जेम्स एंडरसन/मार्क वुड, शोएब बशीर

Advertisement

भारत: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल/केएस भरत, आर अश्विन, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के लिए बेस्ट Dream 11

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, जो रूट, ओली पोप, यशस्वी जयसवाल

ऑलराउंडर: रवींद्र जड़ेजा

गेंदबाज: आर अश्विन, जसप्रित बुमराह, रेहान अहमद, शोएब बशीर

कप्तान: रोहित शर्मा,

उप-कप्तान: यशस्वी जयसवाल

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो