scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर की वजह से सेंचुरी लगा पाए शुभमन गिल, नहीं मानते सलाह तो 4 रन पर ही खत्म हो जाती पारी

विशाखापत्तनम टेस्ट में तीसरे दिन सेंचुरी लगाने वाले शुभमन गिल ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बताया कि उनकी पारी जल्दी ही खत्म हो जाती अगर वह श्रेयस अय्यर की सलाह पर DRS नहीं लेते।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: February 05, 2024 08:43 IST
ind vs eng  श्रेयस अय्यर की वजह से सेंचुरी लगा पाए शुभमन गिल  नहीं मानते सलाह तो 4 रन पर ही खत्म हो जाती पारी
शुभमन गिल ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बताया कि श्रेयस अय्यर की वजह से उनकी पारी जल्दी खत्म होने से बची थी। फोटो सोर्स- PTI
Advertisement

विशाखापत्तनम टेस्ट मैच के तीसरे दिन सेंचुरी लगाकर अपने खराब फॉर्म की समाप्ति करने वाले शुभमन गिल ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बताया है कि अगर वह श्रेयस अय्यर की एक सलाह नहीं मानते तो उनकी पारी 4 रन पर ही समाप्त हो जाती। दरअसल, गिल ने दिन का खेल खत्म होने के बाद इंटरव्यू में बताया कि जब वह 4 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो अय्यर के कहने पर उन्होंने डीआरएस लिया था और वह नॉटआउट करार दिए गए थे।

IND vs ENG 2nd Test Day 4 Live Score Updates: Watch Here

Advertisement

4 रन पर खत्म हो सकती थी गिल की पारी

शुभमन गिल ने बताया कि वह अपनी शतकीय पारी के दौरान दो बार डीआरएस लेकर बचे थे। सबसे पहला मौका तो तब आया जब वह 4 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। पारी के 10वें ओवर में टॉम हार्टली की गेंद पर गिल को फील्ड अंपायर ने आउट करार दे दिया था, लेकिन गिल ने अय्यर से चर्चा की और फिर डीआरएस लिया। गिल ने बताया कि उन्हें उस दौरान बता नहीं चला था कि गेंद पहले बैट पर लगी है या फिर पैड पर। डीआरएस में उन्हें नॉटआउट करार दिया गया।

IND vs ENG: माइकल वॉन ने कहा- इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में भारत से मिलेगी हार, लेकिन जीत जाएगा बैजबॉल

अगले ओवर में अंपायर कॉल ने बचाया

इसके बाद 11वें ओवर में शुभमन गिल के खिलाफ फिर से जोरदार अपील हुई और अंपायर ने नॉटआउट करार दिया। जेम्स एंडरसन के ओवर में इंग्लैंड ने गिल के खिलाफ रिव्यू लिया, लेकिन अंपायर कॉल के चलते शुभमन गिल यहां भी बच गए थे। इन दो डीआरएस की मदद से शुभमन गिल ने 11 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में सेंचुरी लगाई। वहीं 13वीं टेस्ट पारी में उनके बल्ले से शतक निकला। इससे पहले शुभमन गिल 50 का आंकड़ा भी नहीं छू पाए थे।

Advertisement

3 नंबर पर 7 साल बाद लगी सेंचुरी

शुभमन गिल ने इस बातचीत के दौरान आगे कहा कि वह इस शतक से काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं क्योंकि जब से वह तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनके बल्ले से रन नहीं आ रहे थे। गिल ने कहा, "तीसरे नंबर पर रन बनाना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण और बहुत संतोषजनक था। बहुत अच्छा लगा, खासकर उस समय जब हमने यशस्वी और रोहित के विकेट गंवा दिये थे।" बता दें कि 3 नंबर पर भारत के लिए 7 साल बाद किसी खिलाड़ी ने सेंचुरी लगाई थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो