scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG 2nd Test Highlights: भारत के नाम रहा दूसरा सत्र, यशस्वी ने इंग्लैंड के खिलाफ ठोका अपना पहला शतक

India vs England 2nd Test 1st Day Highlights: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन चायकाल के समय भारत का स्कोर 63 ओवर में 3 विकेट पर 225 रन था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: February 02, 2024 15:27 IST
ind vs eng 2nd test highlights  भारत के नाम रहा दूसरा सत्र  यशस्वी ने इंग्लैंड के खिलाफ ठोका अपना पहला शतक
विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार 2 फरवरी 2024 को विकेटों के बीच दौड़ लगाते यशस्वी जयसवाल और श्रेयस अय्यर। (पीटीआई फोटो)
Advertisement

India vs England, 2nd Test Match: इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन का दूसरा सेशन भारत के नाम रहा। पहले सत्र में भारत ने 31 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 103 रन बनाए थे। दूसरे सेशन में भारत ने 32 ओवर में 122 रन बनाए और एक विकेट गंवाया। चायकाल के समय यशस्वी जायसवाल 125 और डेब्यू मैन रजत पाटीदार 25 रन बनाकर नाबाद थे। दूसरे सत्र में श्रेयस अय्यर (59 में से 27) आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज थे।

IND vs ENG, 2nd Test Match Live Cricket Score

Advertisement

इससे पहले यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ अपना शतक लगाया। यशस्वी जायसवाल 22 साल से कम की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने कुछ गिने चुने भारतीयों में शामिल हो गए। यशस्वी से पहले लाला अमरनाथ, सैयद मुश्ताक अली, विजय मांजरेकर, अब्बास अली बेग, मोटगनहल्ली जयसिम्हा, मंसूर अली खान पटौदी, रवि शास्त्री, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन तेंदुलकर, विनोद कांबली और ऋषभ पंत ने 22 साल से कम की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में शतक लगाए थे।

यशस्वी ने 62 गेंद में पूरे किए बाद के 50 रन

हैदराबाद टेस्ट में 80 रन की पारी खेलने वाले यशस्वी जायसवाल ने 185 रन की अपनी नाबाद पारी में अब तक 14 चौके और तीन छक्के लगाए हैं। इस युवा बल्लेबाज ने श्रेयस अय्यर (27) के साथ 90 रन की भागीदारी निभाई। यशस्वी जायसवाल ने सुबह अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए 89 गेंदें खेली थीं। हालांकि, बाद के 50 रन पूरे करने के लिए उन्होंने 62 गेंदें ही खेलीं। यशस्वी जयसवाल की पारी की सबसे खास बात ग्राउंड और एरियल शॉट को एकसमान आसानी से मारने की क्षमता थी। 22 साल के यशस्वी ने पिछले साल कैरेबियन टूर में अपने पहले टेस्ट मैच में 171 रन बनाए थे।

यशस्वी ने हार्टले को बनाया निशाना

यशस्वी जयसवाल ने अपनी पारी के शुरुआती हिस्से में स्पिनर्स पर काफी कट लगाए, लेकिन दूसरे सत्र में उनके खिलाफ ड्राइव और लॉफ्टेड ड्राइव का मुजाहिरा पेश किया। यशस्वी ने मुख्य रूप से हार्टले पर निशाना साधा। यशस्वी ने 45वें ओवर में हार्टले की लगातार 3 गेंदों पर चौके लगाए। इसमें गेंदबाज के पास से ड्राइव और एक्स्ट्रा कवर ड्राइव भी शामिल थे। उनके इनसाइड-आउट शॉट्स भी देखने लायक थे, खासकर उन्होंने जो रूट की गेंद पर जो छक्का लगाया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो