scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG 2nd Test Match Live Score Streaming: भारत बनाम इंग्लैंड मैच का सीधा प्रसारण, ऐसे देखें दूसरे टेस्ट का लाइव टेलीकास्ट

India vs England, IND vs ENG 2nd Test Match Live Score Streaming Online & Telecast Channels (भारत बनाम इंग्लैंड मैच लाइव क्रिकेट स्कोर का सीधा प्रसारण): भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर होगा। मैच से जुड़े अपडेट्स के लिए आप जनसत्ता.कॉम के साथ बने रह सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: February 02, 2024 07:13 IST
ind vs eng 2nd test match live score streaming  भारत बनाम इंग्लैंड मैच का सीधा प्रसारण  ऐसे देखें दूसरे टेस्ट का लाइव टेलीकास्ट
IND vs ENG 2nd Test Match Live Score Streaming: भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच लाइव स्कोर स्ट्रीमिंग।
Advertisement

IND vs ENG 2nd Test Match Live Score Streaming (भारत बनाम इंग्लैंड मैच लाइव क्रिकेट स्कोर का सीधा प्रसारण): भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट 2 फरवरी 2024 से खेला जाना है। इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था। उस मैच में भारत को 28 रन से हार झेलनी पड़ी थी।

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच की सारी अपडेट्स यहां पढ़ें

Advertisement

साधारण दिख रही भारत की पावरफुल स्पिन तिकड़ी

ओली पोप की अगुआई में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने स्वीप और रिवर्स स्वीप करके पहले टेस्ट में सफलता हासिल की। इससे रोहित शर्मा एंड कंपनी को आश्चर्य हुआ होगा, जबकि दुनिया की सबसे शक्तिशाली स्पिन तिकड़ी साधारण दिखने लगी। सीरीज शुरू होने से पहले बैजबॉल को लेकर बहुत बातें हुईं थीं। इंग्लैंड ने जहां अपनी रणनीति पर कायम रहने की बात कही थी।

बैजबॉल को लेकर भारतीय समर्थकों के दावे निकले गलत

भारतीय टीम के समर्थकों ने बैजबॉल को हवा-हवाई करार दिया था। यहां तक कहा था कि भारत में यह सफल नहीं होगा। हालांकि, इंग्लैंड ने ओली पोप की पारी और टॉम हार्टले की गेंदबाजी के दम पर भारत के जबड़े से जीत छीन ली। जाहिर है दूसरा टेस्ट मैच अपने नाम करने के लिए भारत को कुछ अलग हटकर सोचने की जरूरत होगी।

जडेजा-केएल राहुल की गैरमौजूदगी भी बढ़ाएगी टेंशन

चोटिल रविंद्र जडेजा और केएल राहुल की अनुपस्थिति ने उनके काम को और कठिन बना दिया है। भारत घरेलू मैदान पर शायद ही बैकफुट पर रहता है, लेकिन हैदराबाद में नाटकीय हार के बाद उसके पास विचार करने के लिए बहुत कुछ है। तीन साल पहले भी मेजबान टीम के सामने ऐसी ही परिस्थिति थी। तब वह चेन्नई में इंग्लैंड से पहला टेस्ट हार गई थी, लेकिन उसने वापसी की और श्रृंखला जीती।

Advertisement

हालांकि, जो रूट की अगुआई वाली तत्कालीन इंग्लैंड की टीम अलग नस्ल की थी। इस बार भारत का सामना ऐसी टीम से है जिसने टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके को फिर से परिभाषित किया है। उसने टर्निंग ट्रैक पर 190 रन की बढ़त हासिल करने के बाद श्रृंखला के शुरुआती मैच को जीतने की भारत की सभी संभावनाओं को खारिज कर दिया।

Advertisement

भारत के पास दूसरे टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा को मैदान में उतारने की सुविधा नहीं होगी। ऐसे में अश्विन और अक्षर पटेल को अपने बेहद आक्रामक विरोधियों के खिलाफ जोरदार वापसी के लिए योजनाओं को फिर से तैयार करने की आवश्यकता होगी।

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग की डिटेल्स

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच 2 से 6 फरवरी 2024 के बीच भारतीय समयानुसार सुबह 09:30 बजे से खेला जाना है। पहले दिन टॉस सुबह 09:00 बजे होना है। दूसरा टेस्ट मैच विशाखापत्तनम में डॉ. वाईएस.राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच का लाइव टेलीकॉस्ट स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क और कलर्स सिनेप्लक्स पर होगा। भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा (JioCinema) ऐप और वेबसाइट दोनों पर उपलब्ध होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो