scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: फॉर्म में लौटे तो इस दिक्कत में फंसे शुभमन गिल, कहीं तीसरे टेस्ट से न हो जाएं बाहर

शुभमन गिल ने 12 पारियों का सूखा खत्म करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़ा था। वह चौथे दिन फील्डिंग करने नहीं उतरेंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: February 05, 2024 10:17 IST
ind vs eng  फॉर्म में लौटे तो इस दिक्कत में फंसे शुभमन गिल  कहीं तीसरे टेस्ट से न हो जाएं बाहर
इंग्लैंड के खिलाफ शॉट खेलते हुए शुभमन गिल। (फोटो - रायटर्स)
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय टीम चोटिल खिलाड़ियों से परेशान है। चोट के कारण रविंद्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए। विराट कोहली ने निजी कारणों से पहले दो टेस्ट से ब्रेक लिया था। तीनों खिलाड़ी आगे उपलब्ध होंगे या नहीं यह अभी साफ नहीं है। इस बीच एक और खिलाड़ी चोटिल हो गया है। यह खिलाड़ी हैं शुभमन गिल। उनकी उंगली में चोट लगी है। भारत-इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसकी जानकारी दी।

IND vs ENG 2nd Test Day 4 Live Score Updates: Watch Here

Advertisement

बोर्ड ने कहा कि उंगली में चोट के कारण गिल चौथे दिन फील्डिंग के मैदान पर नहीं उतरेंगे। लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने विशाखापत्तनम टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़ा था। फॉर्म में लौटने के बाद वह चोटिल हो गए हैं। चोट कितनी गंभीर है यह जानकारी सामने नहीं आई है। अगर चोट गंभीर हुई और वह अगले टेस्ट से बाहर हुए तो भारत की दिक्कत बढ़ जाएगी।

बीसीसीआई ने क्या कहा?

बीसीसीआई ने शुभमन गिल की चोट की जानकारी देते हुए एक्स पर कहा, " दूसरे दिन फील्डिंग करते समय शुभमन गिल की दाहिनी तर्जनी ( right index finger) में चोट लग गई। वह आज मैदान पर नहीं उतरेंगे।" चोट के बाद भी गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 104 रन की पारी खेली। वह किसी दिक्कत में नहीं दिखे। भारत को 399 रन का टारगेट सेट करने में अहम भूमिका निभाई।

क्या इंग्लैंड बनाएगा रिकॉर्ड

भारतीय टीम दूसरी पारी में 255 रन पर आउट हो गई। अगर इंग्लैंड 399 रन का टारगेट चेज कर लेती है तो वह एशिया में टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर चेज करने वाली टीम बन जाएगी। यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है। दो साल पहले टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 295 रन का टारगेट चेज किया था। भारत में 387 रन काट टारगेट चेज हुआ है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 2008 में ऐसा किया था।।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो