scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल के बाद केएल राहुल भी शतक से चूके, भारत ने चायकाल तक बनाई 63 रन की लीड

India vs England, 1st Test Match, 2nd Day Tea Highlights: भारत-इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन चायकाल तक टीम इंडिया का पहली पारी में स्कोर 5 विकेट पर 309 रन था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: January 26, 2024 15:32 IST
ind vs eng  यशस्वी जायसवाल के बाद केएल राहुल भी शतक से चूके  भारत ने चायकाल तक बनाई 63 रन की लीड
हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शॉट लगाते रविंद्र जडेजा। (सोर्स- पीटीआई फोटो)
Advertisement

IND vs ENG, 1st Test Match, 2nd Day, Tea Time Highlights: हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल के बाद केएल राहुल भी अपना शतक पूरा करने से चूक गए। हालांकि, भारत ने केएल राहुल की 86 रन की पारी की मदद से शुक्रवार 26 जनवरी 2024 को चायकाल तक अपनी पहली पारी में 5 विकेट पर 309 रन बनाकर 63 रन की बढ़त हासिल की।

सुबह एक विकेट पर 119 रन से खेलने उतरी भारतीय टीम ने पहले और दूसरे सत्र में 2-2 विकेट गंवाए। चायकाल के समय रविंद्र जडेजा 45 और श्रीकर भरत नौ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। इंग्लैंड की पहली पारी पहले दिन 246 रन पर सिमट गई थी। इंग्लैंड के लिए अब तक टॉम हार्टले ने 2 विकेट झटके। दूसरे दिन के दूसरे सत्र (लंच से चायकाल तक) में 26 ओवर का खेल हुआ।

Advertisement

दूसरे सत्र में भारत ने 87 रन बनाए, 2 विकेट गंवाए

दूसरे सत्र के दौरान भारत ने 87 रन बनाए और 2 विकेट (केएल राहुल और श्रेयस अय्यर) गंवाए। लंच के बाद इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही। उन्होंने पहले चार ओवर्स में सिर्फ 2 रन दिए। रेहान अहमद ने श्रेयस अय्यर को डीप मिडविकेट पर कैच भी करा दिया। भारत ने स्टाइल में जवाब दिया। उन्होंने पलटवार किया और इंग्लैंड के स्पिनर्स को दबाव में ला दिया।

केएल राहुल-रविंद्र जडेजा ने जोड़े 65 रन

भारत को बढ़त मिल गई और राहुल-जडेजा की जोड़ी ने 65 रन की तेज साझेदारी की। केएल आक्रामक स्ट्रोक खेलकर आउट होने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बन गए। केएल राहुल ने टॉम हार्टले के हाफ-ट्रैकर को सीधे डीप मिडविकेट पर उठाकर मारा, लेकिन वहां रेहान अहमद ने गेंद लपक ली। इसके बाद रविंद्र जडेजा और भरत ने परंपरागत बल्लेबाजी की और सुनिश्चित किया कि सत्र में कोई और झटका न लगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज इस दौरान थोड़ा असहज भी दिखे।

धीमी पिच का फायदा नहीं उठा पाए इंग्लैंड के स्पिनर्स

अगर इंग्लैंड के गेंदबाज अपनी लाइन एंड लेंथ में और अधिक निरंतर होते तो भारत के लिए मुश्किल बढ़ जाती। पिच धीमी थी, लेकिन फायदा उठाने के लिए इस पर काफी स्पिन मौजूद थी। कामचलाऊ जो रूट के अलावा तीन स्पिनर भारतीय बल्लेबाजों को रन जोड़ने से रोकने में सफल नहीं हो सके। भारत के लिए दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। दिन के पहले ओवर में ही टीम ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (80 रन) का विकेट गंवा दिया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो