होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

IND vs BAN: 3 छक्के लगाकर रोहित से आगे निकले वॉर्नर, 2 सिक्स जड़कर हिटमैन बनेंगे नंबर 2; चल रहा है चूहे-बिल्ली का खेल

डेविड वॉर्नर ने बांगलादेश के खिलाफ 3 छक्के लगाकर रोहित शर्मा तो तीसरे नंबर पर धकेल दिया, लेकिन रोहित के पास अब फिर से वॉर्नर को पीछे छोड़ने का मौका होगा।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 21, 2024 17:26 IST
Rohit Sharma (Source- AP Photo)
Advertisement

IND vs BAN T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 44 वें मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना बांग्लादेश के साथ हुआ और इस मैच में कंगारू टीम ने डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर 28 रन से जीत हासिल की। कंगारू टीम की तरफ से डेविड वॉर्नर ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं पैट कमिंस ने भी हैट्रिक विकेट लिया।

इस मैच में वॉर्नर ने अपनी पारी के दौरान 3 छक्के लगाए और टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए। वॉर्नर ने रोहित को पीछे छोड़ दिया, लेकिन रोहित के पास फिर से अपने पोजीशन को पाने का गोल्डन चांस होगा और वो ऐसा कमाल बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को होने वाले मुकाबले के दौरान कर सकते हैं।

Advertisement

रोहित पीछे आए, लेकिन फिर से नंबर 2 बनने के लिए 2 छक्कों की जरूरत

डेविड वॉर्नर ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में 35 गेंदों पर 3 छक्के और 5 चौकों की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेली।। इन तीन छक्को की मदद से वो अब टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बैट्समैन की सूची में दूसरे नंबर पर आ गए। वॉर्नर ने अब तक 39 मैचों में 40 छक्के लगाए हैं तो वहीं इस लिस्ट में पहले दूसरे नंबर पर मौजूद रोहित शर्मा अब तीसरे नंबर पर आ गए। रोहित शर्मा ने 40 मैचों में 39 छक्के लगाए हैं। अब बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में वो जैसे ही दो छक्के लगाएंगे फिर से दूसरे नंबर पर आ जाएंगे और वॉर्नर को तीसरे नंबर पर धकेल देंगे।

टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के

63 - क्रिस गेल (31 मैच)
40 - डेविड वार्नर (39 मैच)
39 - रोहित शर्मा (40 मैच)

वॉर्नर ने जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ा

वॉर्नर ने टी20 वर्ल्ड कप में 8वीं बार 50 प्लस की पारी खेली औऱ श्रीलंका के पूर्व दिग्गज महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जयवर्धने ने टी20 वर्ल्ड कप में 7 बार 50 प्लस की पारी खेली थी। इस लिस्ट में विराट कोहली पहले नंबर पर हैं जबकि दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा और तीसरे नंबर पर क्रिस गेल मौजूद हैं।

टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा 50 स्कोर

14 - विराट कोहली
10 - रोहित शर्मा
9 - क्रिस गेल
8 - डेविड वार्नर
7 - महेला जयवर्धने

Advertisement
Tags :
David WarnerRohit Sharmat20 world cup
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement