scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs BAN: कोहली का बांगलादेश के खिलाफ T20I में है 96.50 का औसत, लेकिन क्या तोड़ पाएंगे बाबर आजम का वर्ल्ड रिकॉर्ड

विराट कोहली ने टी20आई में बांग्लादेश के खिलाफ लगभग 100 की औसत से रन बनाए हैं। इस मैच में उनके पास बाबर आजम का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौका होगा।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 22, 2024 15:58 IST
ind vs ban  कोहली का बांगलादेश के खिलाफ t20i में है 96 50 का औसत  लेकिन क्या तोड़ पाएंगे बाबर आजम का वर्ल्ड रिकॉर्ड
Virat Kohli (Source- AP Photo)
Advertisement

IND vs BAN T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में सबसे ज्यादा नजर विराट कोहली पर रहने वाली है जो इस सीजन के पिछले सभी मुकाबलों में फेल रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 24 रन की पारी जरूर खेली और कुछ उम्मीद भी बढ़ाई, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ क्या वो रन बनाने में सफल रहेंगे ये बड़ा सवाल है।

Advertisement

कोहली का रिकॉर्ड बांग्लादेश के खिलाफ गजब का है और इस टीम के खिलाफ उनका औसत भी शानदार है साथ ही इस मैच में कोहली के पास पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का बड़ा मौका है। कोहली के पास इस मैच के जरिए अपनी फॉर्म में वापसी करने का भी शानदार अवसर है और जाहिर है लगातार फेल हो रहे विराट इस मौके को बिल्कुल भी गंवाना नहीं चाहेंगे।

Advertisement

बाबर आजम को पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली

टी20आई फॉर्मेट में विराट कोहली को पीछे छोड़कर बाबर आजम सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान ही बने थे, लेकिन अब कोहली के पास उन्हें फिर से पीछे छोड़ने का बेहतरीन अवसर है। बांग्लादेश के खिलाफ अगर विराट कोहली 80 रन बना लेते हैं तो वो इसमें कामयाब हो जाएंगे और बाबर आजम को दूसरे नंबर पर धकेल देंगे। बाबर आजम के इस वक्त 4145 रन हैं जो वहीं विराट कोहली के 4066 रन हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 4050 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ कोहली का टी20आई रिकॉर्ड

विराट कोहली का बांग्लादेश के खिलाफ टी20आई मैचों में रिकॉर्ड काफी अच्छा है, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट इस टीम के विरुद्ध थोड़ा निराश करने वाला रहा है। कोहली ने इस टीम के खिलाफ अब तक खेले 5 मैचों की 5 पारियों में 193 रन बनाए है और उनका औसत 96.50 का रहा है। कोहली का बेस्ट स्कोर इस टीम के खिलाफ नाबाद 60 रन रहा है और वो दो अर्धशतक भी इस टीम के खिलाफ लगा चुके हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो