scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

स्नेह राणा ने हवा में उड़ते हुए लपका कैच, डक पर पवेलियन लौटीं कंगारू कप्तान; Video देख आप भी करेंगे वाह-वाह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | December 28, 2023 18:48 IST
स्नेह राणा ने हवा में उड़ते हुए लपका कैच  डक पर पवेलियन लौटीं कंगारू कप्तान  video देख आप भी करेंगे वाह वाह
भारत की स्नेह राणा ने लिया शानदार कैच
Advertisement

टेस्ट के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच में वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है। वानखेड़े में खेले जा रहे मुकाबले में भारत की स्नेह राणा ने ऐसा कमाल का कैच लिया की देखने वाले हैरान रह गए। वंडरवुमेन राणा के कैच का शिकार बनी ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली।

एलिसा हीली पहले ही ओवर में हुईं आउट

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 282 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी रही है। उन्होंने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर एलिसा हीली का विकेट खोया जिसका श्रेय गेंदबाज रेणुका ठाकुर से ज्यादा स्नेह राणा को दिया जाएगा।

Advertisement

स्नेह राणा का शानदार कैच

ओवर की तीसरी गेंद हीली के बल्ले के किनारे पर लगी। गली पर खड़ी स्नेह राणा पहले ही डाइव लगा दी थी और गोली की रफ्तार से जाती गेंद को हवा में ही लपक लिया। गेंद पकड़ते ही वह धड़ाम से जमीन पर गिरी लेकिन गेंद को हाथ से छूटने नहीं दिया। यह कैच देखकर सभी हैरान रह गए। सोशल मीडिया पर भी यह वीडियो काफी वायरल हुआ।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया सबसे बड़ा स्कोर

भारत ने जेमिमा रोड्रिग्स की 82 रन की शानदार पारी और पूजा वस्त्राकर के तेज तर्रार नाबाद 62 रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की महिला एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के पहले मैच में आठ विकेट पर 282 रन का स्कोर खड़ा किया जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका सर्वोच्च वनडे स्कोर भी है।

भारत का वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछला सर्वश्रेष्ठ स्कोर चार विकेट पर 281 रन था जो उसने 2017 में डर्बी में बनाया था। भारत की शीर्ष क्रम की कोई भी बल्लेबाज अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सकीं लेकिन जेमिमा ने गर्मी और उमस से जूझते हुए 2023 में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी और इस साल चार वनडे में अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा जो आस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका पहला पचासा भी है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो