scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs AFG: सिर पर टोपी, हाथों में ग्लव्स और मुंह से निकलता धुआं; मोहाली में 'चिल' करती टीम इंडिया

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मोहाली में खेला जाएगा। मोहाली में फिलहाल बहुत ठंड है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | January 11, 2024 11:01 IST
ind vs afg  सिर पर टोपी  हाथों में ग्लव्स और मुंह से निकलता धुआं  मोहाली में  चिल  करती टीम इंडिया
ठंड से परेशान टीम इंडिया के खिलाड़ी
Advertisement

भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के लिए मोहाली पहुंच चुकी है। गुरुवार को दोनों टीमें मोहाली के पीसीए स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। अफगानिस्तान से पहले टीम इंडिया के सामने बड़ी चुनौती है मोहाली का मौसम। ट्रेनिंग सेशन में भी इसका असर दिखा जहां टीम के खिलाड़ी कांपते हुए नजर आए।

ठंड में टीम इंडिया ने की ट्रेनिंग

कोहरे और कंपा देने वाली ठंड के बीच टीम के खिलाड़ी अभ्यास करने उतरे। सबने सिर पर टोपी पहनी हुई थी और हाथों में ग्लव्स पहने हुए थे। हेड कोच राहुल द्रविड़ से लेकर शुभमन गिल तक सभी इस ठंड के प्रकोप में जकड़े हुए नजर आए।

Advertisement

अक्षर पटेल ठंड से हुए परेशान

ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने कहा कि उनके यहां इतनी ठंड कभी नहीं पड़ती। उन्होंने ट्रेनर से सवाल किया कि कितना तापमान है। जवाब जानकर उन्हें यकीन नहीं हुआ कि मोहाली में 12 डिग्री है। अक्षर का कहना था कि उन्हें और ज्यादा ठंड लग रही है। वहीं केरल से रणजी ट्रॉफी मैच खेलकर आ रहे रिंकू सिंह के लिए भी यह बहुत मुश्किल था। केरल की गर्मी के बाद ठंड बर्दाश्त करना आसान नहीं है। हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी कहा कि बेंगलुरु से आने के बाद उन्हें ऐसा लग रहा है कि इस ठंड में जम गए हैं।

मुंह से धुआं उड़ाते दिखे गिल-अर्शदीप

घरेलू मैदान शुभमन गिल और अर्शदीप सिंह मजाकियां अंदाज में यह कहते हुए दिखाई दिए कि बिलकुल भी ठंड नहीं है लेकिन उनके मुंह से धुआं निकल रहा था। ऑलराउंडर शिवम दुबे ने कहा कि इतनी ठंड में खेलने में बहुत चुनौती महसूस हो रही है। वहीं स्पिनर कुलदीप यादव को भी ठंड के कारण गेंद पर ग्रिप बनाने में मुश्किल हो रही थी। साथ ही इस गेंदबाज ने यह भी कहा कि मैच के दौरान भी ठंड के कारण काफी परेशानी होने वाली है। हालांकि वह इसके लिए तैयार है।

अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली तीन मैच की टी20 सीरीज विश्व कप से पहले भारत की अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी। उस संदर्भ में द्रविड़ ने कहा कि टीम चयन के लिए प्रबंधन को आईपीएल 2024 पर भी थोड़ा निर्भर रहना होगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो