scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs AFG: पोहा, बैटिंग विकेट, सराफा मार्केट और आवेश खान; जानिए टीम इंडिया को इंदौर में क्या है पसंद

भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले के लिए इंदौर पहुंच चुकी हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | January 13, 2024 13:25 IST
ind vs afg  पोहा  बैटिंग विकेट  सराफा मार्केट और आवेश खान  जानिए टीम इंडिया को इंदौर में क्या है पसंद
भारतीय टीम टी20 सीरीज में 1-0 से आगे है
Advertisement

भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने के बाद अब इंदौर पहुंच चुकी है। भारत और अफगानिस्तान यहां दूसरा टी20 मैच खेलेंगे। मोहाली से टीम इंदौर पहुंची। बीसीसीआई ने वीडियो शेयर करके बताया कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को यह शहर क्यों पसंद है।

कुलदीप यादव को सराफा मार्केट है पसंद

इंदौर अपने पोहे के लिए काफी लोकप्रिय है। यह डिश कई भारतीय खिलाड़ियों की भी पसंद है। टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने माना कि वह यहां आते ही बस पोहा खाना पसंद करते हैं। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने इंदौर को सबसे साफ शहर बताया और खाने की भी जमकर तारीफ की। कुलदीप यादव ने अपने करियर के शुरुआती दिन याद किए। उन्होंने कहा कि इंदौर सराफा मार्केट से उनकी बहुत यादें जुड़ी हैं।

Advertisement

संजू सैमसन को पसंद है इंदौर के लोग

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इंदौर को इंडोर कहते हुए नजर आए। उनकी इस शहर को लेकर अलग ही राय थी। इस स्टार खिलाड़ी ने कि इंदौर के लोग काफी मजाकिया होते हैं। उनके कुछ भी कहते ही हंसी आ जाती है। उन्होंने तेज गेंदबाज आवेश खान को इसका बड़ा उदाहरण बताया।

होल्कर स्टेडियम भी है खिलाड़ियों के लिए खास

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए इंदौर का मतलब है होल्कर स्टेडियम। साथ ही वह इस स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम को भी पसंद करते हैं जो कि भारतीय हेड कोच और दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के नाम पर है। टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने भी होल्कर स्टेडियम की पिच की तारीफ की। राठौड़ ने कहा, 'शानदार बैटिंग विकेट, हाई स्कोरिंग वेन्यू। मैच का इंतजार है।' वीडियो के आखिर में आवेश खान ने सभी फैंस और टीम का अपने शहर में स्वागत किया।

भारत ने शिवम दूबे (नाबाद 60 रन) के अर्धशतक से गुरुवार को तीन मैच की श्रृंखला के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में अफगानिस्तान को 15 गेंद रहते छह विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनायी। अनुभवी मोहम्मद नबी और युवा अजमतुल्लाह ओमरजई के बीच 43 गेंद में 68 रन की साझेदारी से अफगानिस्तान ने पांच विकेट पर 158 रन बनाये। भारत ने यह लक्ष्य 17.3 ओवर में चार विकेट पर 159 रन बनाकर हासिल कर लिया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो