scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs AFG: रोहित-कोहली के लिए घातक साबित हो सकता है यह अफगानी गेंदबाज, 3 मैचों में ले चुका है 12 विकेट

विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए अफगानिस्तान का ये खब्बू तेज गेंदबाज बारबाडोस में घातक साबित हो सकता है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 17, 2024 21:07 IST
ind vs afg  रोहित कोहली के लिए घातक साबित हो सकता है यह अफगानी गेंदबाज  3 मैचों में ले चुका है 12 विकेट
Virat Kohli and Rohit Sharma (Source- AP Photo)
Advertisement

IND vs AFG T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में पहला पड़ाव पार करते हुए सुपर 8 में पहुंच चुकी है। अब भारत को तीन देशों के साथ सुपर 8 में खेलना है और भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बेहद सावधानी के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है।

सुपर 8 में टीम इंडिया का पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है और इस टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंकाया है साथ ही ये टीम अलग तरीके का क्रिकेट खेल रही है और राशिद खान की कप्तानी में ये टीम चौंकाने का दम रखती है। इस टीम में भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टी20आई में खेल को पलट सकते हैं और इसमें फजलहक फारूकी भी शामिल हैं।

Advertisement

23 साल के इस तेज गेंदबाज ने इस वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबले में दिखाया है कि उनमें कितनी क्षमता है। अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारत के दोनों ओपनर बल्लेबाजों रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस गेंदबाज के खिलाफ बेहद सावधानी से खेलने की जरूरत होगी क्योंकि बाएं हाथ का ये गेंदबाज इनकी कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश जरूर करेगा।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के सामने परेशान हो जाते हैं रोहित-कोहली

ये बात किसी से भी छिपी नहीं है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ परेशान होते रहे हैं। ट्रेंट बोल्ट, शाहीन अफरीदी, मिचेल स्टार्क जैसे गेंदबाजों ने शुरुआती ओवरों में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया है। अब अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय पारी की शुरुआत रोहित और कोहली ही करेंगे ऐसे में कमाल की लय में चल रहे फारूकी उनके लिए घातक और परेशान करने वाले साबित हो सकते हैं।

फजलहक फारूकी ने इस टी20 वर्ल्ड कप में 3 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 3.50 की औसत से सबसे ज्यादा 12 विकेट चटकाए हैं। पारूकी ने युगांडा के खिलाफ हुए ग्रुप मुकाबले में सिर्फ 9 रन दिए थे और 5 विकेट चटकाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इनकी गेंदबाजी काफी घातक रही थी और 17 रन देकर 4 कीवी बल्लेबाजों को फारूकी ने आउट किया था। इसके बाद फारूकी का शानदार फॉर्म जारी रहा और उन्होंने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 16 रन देकर 3 विकेट लिए थे। इस वक्त फारूकी अफगानी कप्तान राशिद खान के सबसे बड़े हथियार साबित हो रहे हैं और बारबादोस में गेंदबाजों को शुरुआत में स्विंग मिलेगा इस स्थिति में वो काफी खतरनाक हो सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो