scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs AFG T20 World Cup 2024 Playing 11: रोहित शर्मा और राशिद खान करेंगे टीम में बदलाव? ये है भारत-अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs AFG T20 World Cup 2024 Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Squad, Players List: जनसत्ता.कॉम ने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 चरण में भारत बनाम अफगानिस्तान के मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 20, 2024 19:30 IST
ind vs afg t20 world cup 2024 playing 11  रोहित शर्मा और राशिद खान करेंगे टीम में बदलाव  ये है भारत अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन
India vs Afghanistan T20 World Cup 2024 Playing 11: भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 विश्व कप 2024 प्लेइंग 11
Advertisement

India vs Afghanistan T20 World Cup 2024 Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match: आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 में भारत 20 जून की रात 8 बजे अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से अपने सुपर-8 अभियान की शुरुआत करेगा। भारतीय क्रिकेट टीम ग्रुप चरण में अपराजित रही थी। वह सुपर-8 में भी यही लय बरकरार रखते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाना चाहेगी। अफगानिस्तान ने अपने शुरुआती तीन मैच जीते थे, जबकि चौथे में उसे वेस्टइंडीज के खिलाफ 104 रन से करारी हार झेलनी पड़ी थी।

Advertisement

IND vs AFG T20 World Cup 2024: Live Score

Advertisement

सिराज की जगह ले सकते हैं कुलदीप

अफागनिस्तान की कोशिश जल्द से जल्द उस हार को भुलाकर जीत की राह पर लौटने की होगी। टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 भारत बनाम अफगानिस्तान मैच से पहले यहां दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में जानेंगे। फिंगर स्पिनर्स से वेस्टइंडीज की पिचों पर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। इसका मतलब है कि भारत उसी एकादश पर विचार कर सकता है, जिसके साथ वह न्यूयॉर्क में उतरा था, लेकिन कुलदीप यादव को शामिल करने का लालच बना रहेगा। कुलदीप यादव तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह आ सकते हैं।

IND vs AFG T20 World Cup 2024 Dream11 Prediction

रोहित और विराट ही करेंगे ओपनिंग!

रोहित शर्मा और विराट कोहली शुरुआत में तेज गेंदबाजों का सामना करना चाहेंगे, जबकि स्पिनर्स के लिए शिवम दुबे को बीच में उतारा जाएगा। इस बीच, अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर्स के सामने आउट होने की प्रवृत्ति दिखाई है। जनवरी 2022 से अब तक रहमानुल्लाह गुरबाज, करीम जनत और अजमतुल्लाह उमरजई को टी20 इंटरनेशनल में बाएं हाथ के स्पिनर्स ने 13 बार आउट किया है।

Advertisement

जडेजा और अक्षर निभा सकते हैं अहम भूमिका

इस आंकड़े को देखते हुए रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल की मैच में भूमिका अहम हो सकती है। अफगानिस्तान के लिहाज से बात करें तो उनकी के पास ज्यादा बदलाव करने की जरूरत नहीं है। वह दो दिन पहले पिछले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया में हार गए थे। कोच जोनाथन ट्रॉट ने संकेत दिया कि इस मैच के लिए उसी टीम को बरकरार रखा जाएगा।

Advertisement

राशिद खान ने टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा को 40 गेंद में 4 बार आउट किया है। इस कारण अफगान कप्तान गेंदबाजी के लिए पारी की शुरुआत में थोड़ा जल्दी ला सकते हैं। टी20 इंटरनेशनल में जनवरी 2022 से अब तक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या को 31 बार आउट कर चुके हैं। इस फैक्ट को देखते हुए अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारुकी अहम हो गए हैं।

IND vs AFG Playing 11: भारत और अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारुकी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो