scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs AFG: अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी में कैसे आई नई जान, तेज गेंदबाज ने बताया सफलता का राज

अर्शदीप सिंह ने अफगानिस्तान के खिलाफ इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 में तीन विकेट झटके थे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: January 17, 2024 11:38 IST
ind vs afg  अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी में कैसे आई नई जान  तेज गेंदबाज ने बताया सफलता का राज
अर्शदीप सिंह को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नई गेंद से सफलता मिली है (Source- AP Photo)
Advertisement

अर्शदीप सिंह के लिए पिछला साल उतार चढ़ाव वाला रहा लेकिन इस तेज गेंदबाज ने मंगलवार को कहा कि हाल के मैचों में नई गेंद से गेंदबाजी करने से उनका आत्मविश्वास बढ़ा। अर्शदीप साल 2023 में कई बार अपनी गेंदबाजी के कारण आलोचना का भी शिकार बने लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में उनका नया रूप देखने को मिला है।

अर्शदीप सिंह को नई गेंद से मिली मदद

अर्शदीप ने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा,‘‘पिछले 12 महीने मेरे लिए मिश्रित सफलता वाले रहे। मैंने कुछ मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और मुझे कुछ नया सीखने को मिला। इसके साथ कुछ उतार-चढ़ाव भी रहे।’’ इस तेज गेंदबाज ने कहा कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में नई गेंद से गेंदबाजी करने से एक गेंदबाज के रूप में उनमें निखार आया।

Advertisement

टीम में तय है सबकी भूमिका

उन्होंने कहा,‘‘हाल में मैंने नई गेंद से गेंदबाजी करनी शुरू की विशेष कर धीमी विकटों पर। पिछले मैच में मैंने विशेष कर बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए कुछ नई वेरिएशन आजमाई जो कारगर रही। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा। मैं अपने कौशल को निखारने पर ध्यान दे रहा हूं।’’ अर्शदीप ने कहा कि टीम में भूमिका स्पष्ट होने के कारण उन्हें मदद मिली। उन्होंने कहा,‘‘खिलाड़ियों की भूमिकाएं तय हैं। एक गेंदबाज होने के नाते आप जानते हैं कि की आपको शुरू में या बीच के ओवरों में गेंदबाजी करनी पड़ेगी। जब भूमिका स्पष्ट होती है तो आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं।’’

अर्शदीप सिंह मोहाली में एक भी विकेट नहीं ले सके थे। इसके बाद उन्होंने इंदौर में तीन विकेट झटके। नई गेंद के साथ उनकी स्विंग की काबिलियत ने उन्हें डेथ ओवर्स का अहम गेंदबाज बनाया है। वह फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह के लिए मजबूत दावेदारी भी पेश कर रहे हैं।

भाषा इनपुट के साथ

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो