scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी; रिपोर्ट्स

हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद से उन्होंने कोई भी मुकाबला नहीं खेला है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: December 27, 2023 14:31 IST
ind vs afg  अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे हार्दिक पंड्या  रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी  रिपोर्ट्स
Hardik Pandya and Rohit Sharma (Source- AP Photo)
Advertisement

भारत को जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। हार्दिक वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हो गए थे। तब से मैदान से दूर हैं। आईपीएल तक हार्दिक के पूरी तरफ फिट होने की उम्मीद है।

टी20 में हार्दिक कर रहे थे कप्तानी

हार्दिक और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी की थी। हालांकि सूर्या भी इस समय चोटिल है और अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या रोहित शर्मा टीम का हिस्सा होंगे और कप्तानी करेंगे।

Advertisement

रोहित ने पूरे साल में नहीं खेला एक भी टी20 मैच

हार्दिक पंड्या पूरे साल टी20 फॉर्मेट में टीम की कमान संभाली। रोहित शर्मा का पूरा ध्यान वनडे वर्ल्ड कप पर था। उन्होंने इस साल एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला। वर्ल्ड कप के बाद यह सवाल उठने लगे थे कि क्या रोहित शर्मा टी20 में टीम के कप्तान बने रहेंगे? इसकी बड़ी वजह है अगले साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप। रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में आराम मांगा था जिससे उनके भविष्य पर सवाल उठाए गए थे। रोहित शर्मा अगर अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते हैं तो वह कप्तानी कर सकते हैं।

आईपीएल तक फिट हो जाएंगे हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या के आईपीएल तक पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है। आईपीएल की शुरुआत मार्च में होगी। बीते दो सीजन से गुजरात टाइटंस की कमान संभालने वाले हार्दिक इस बार मुंबई इंडियंस की कमान संभालेंगे। इस फ्रैंचाइजी ने हार्दिक को ट्रेड करके टीम का कप्तान घोषित किया। हार्दिक ने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस से ही की थी।

साल 2021 में हुए मेगा ऑक्शन से पहले वह गुजराट टाइटंस में शामिल हो गए थे। इस टीम को हार्दिक ने लगातार दो बार फाइनल में पहुंचाया और एक बार चैंपियन बनाया। रोहित शर्मा इस बार मुंबई इंडियंस बतौर बल्लेबाज ही टीम का हिस्सा होंगे। उन्होंने 10 साल इस टीम की कप्तानी की। मुंबई को इस फैसले के कारण फैंस के गुस्से का शिकार होना पड़ा था।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो