होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

IND vs ENG, Guyana Weather Forecast Today: गयाना में टॉस के पहले ही बारिश आई, क्या रद्द होगा भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच?

India vs England (IND vs ENG), Guyana Weather Forecast Report Today Match in Hindi: दिनेश कार्तिक ने गयाना के मौसम को लेकर अपडेट दिया। उन्होंने X पर एक वीडियो शेयर किया। इसके कैप्शन में लिखा, अभी तो मौसम ठीक नहीं है। बूंदाबांदी हो रही है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 27, 2024 18:47 IST
Weather Today: भारत बनाम इंग्लैंड मैच के दौरान कैसा रहेगा गयाना के मौसम का हाल? (सोर्स- X/@Ctrlmemes_)
Advertisement

Guyana Weather Forecast Report Today Match in Hindi: आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार 27 जून की रात 8 बजे से गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम पर भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है। हालांकि, यह मैच पूरा हो पाएगा या नहीं, इसे लेकर संदेह है। भारत बनाम इंग्लैंड का मैच शुरू होने का समय 27 जून की सुबह 10:30 बजे (गयाना का समय) का है।

गयाना में भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे टॉस होना है, लेकिन इससे दो घंटे पहले से ही बारिश शुरू हो गई। गयाना के मौसम को लेकर दिनेश कार्तिक ने X पर एक वीडियो शेयर किया। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, अभी तो मौसम ठीक नहीं है। जब हम होटल से स्टेडियम के लिए तब बहुत बारिश हुई है। हालांकि, अभी बूंदाबांदी हो रही है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि सूरज निकल रहा है।

Advertisement

उस समय गयाना में बारिश की 70 से 90 फीसदी तक बारिश की संभावना जताई गई है। ऐसे में समय पर टॉस हो जाए और मैच पूरा जाए तो इसे चमत्कार ही माना जाएगा। हालांकि, गयाना में 27 जून की सुबह 5:24 बजे आसमान साफ था। इससे क्रिकेट प्रशंसकों में यह उम्मीद जरूर जगी है कि मैच पूरा हो पाएगा, लेकिन बारिश की भविष्यवाणी सुबह 10 के आसपास के लिए की गई है।

त्रिनिदाद में पहले सेमीफाइनल के विपरीत, इस मैच के लिए कोई आरक्षित दिन निर्धारित नहीं है। ICC ने बारबाडोस में शनिवार सुबह होने वाले फाइनल से पहले अपर्याप्त यात्रा समय का हवाला दिया है। हालांकि, चूंकि भारत बनाम इंग्लैंड का मैच सुबह 10.30 बजे शुरू होने वाला है, इसलिए खेलने के लिए 250 मिनट का अतिरिक्त समय है।

Advertisement

बारिश के कारण मैच धुला तो भारत का फायदा

इसका अर्थ है कि पूरे दिन भारी बारिश को छोड़कर किसी न किसी तरह का खेल संभव होना चाहिए। मैच के लिए प्रत्येक टीम को कम से कम 10 ओवर खेलने होंगे। अगर मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाता है, तो सुपर 8 चरण में अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने के कारण भारत फाइनल में पहुंच जाएगा।

प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच है किसके अनुकूल

टी20 विश्व कप के दौरान गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच पर रन बनाना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल रहा है। यहां रन रेट 6.20 और औसत 14.67 का रहा है। हालांकि, ये आंकड़े युगांडा की दो बड़ी हार से आंशिक रूप से प्रभावित हैं, लेकिन इसमें वह मैच भी शामिल है, जिसमें अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 75 रन पर ऑलआउट कर दिया था। इस टूर्नामेंट में प्रोविडेंस स्टेडियम पर स्पिन गेंदबाजी एक महत्वपूर्ण हथियार रही है। इस मैदान पर पिछले 5 मैच में 27 विकेट गिरे हैं। जो नियमित मैदानों में से केवल सेंट विंसेंट में अर्नोस वेल से बेहतर है।

Advertisement
Tags :
Cricket NewsEnglandInd Vs EngIndian Cricket Teamt20 world cup
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement