scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Gautam Gambhir Reaction: 140 करोड़ लोगों के सपने के लिए...; गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के कोच बनने के बाद दी प्रतिक्रिया

भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनाए जाने के बाद गौतम गंभीर ने एक्स पर कहा कि वह अलग भूमिका में ही सही वापसी करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उनका लक्ष्य हमेशा की तरह 140 करोड़ भारतीयों को गौरवान्वित करना होगा।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: July 09, 2024 21:58 IST
gautam gambhir reaction  140 करोड़ लोगों के सपने के लिए     गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के कोच बनने के बाद दी प्रतिक्रिया
टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर। (फोटो - Express Archive)
Advertisement

भारतीय टीम के हेड कोच बनाए जाने के बाद गौतम गंभीर की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने मंगलवार (9 जुलाई) को कोच बनने के बाद एक्स पर पोस्ट करके कहा कि भारतीय टीम में अलग भूमिका में ही सही वापसी करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उनका लक्ष्य हमेशा की तरह 140 करोड़ भारतीयों को गौरवान्वित करना होगा।

Advertisement

गौतम गंभीर ने एक्स पर तिरंगे की फोटो शेयर की और लिखा, " भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है। अलग भूमिका में ही सही मैं वापस आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा से रहा है। हर भारतीय को गौरवान्वित करना। मेन इन ब्लू 1.4 बिलियन भारतीयों के सपनों को अपने कंधों पर उठाते हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा!"

Advertisement

खत्म हुआ इंतजार

एक महीने से भी ज्यादा समय से जो उम्मीद थी, वह आखिरकार मंगलवार को पूरी हो गई जब गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने भारतीय का मुख्य कोच घोषित किया गया। बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज को कभी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज माना जाता था। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कप्तान और मेंटर दोनों के रूप में सफलता का स्वाद चखा। इसने विश्व क्रिकेट में सबसे हाई-प्रोफाइल और हाई-प्रेशर कोचिंग जॉब के लिए उनकी नियुक्ति में मदद की, लेकिन गंभीर के पास बतौर कोच में सफल होने के लिए सभी योग्यताएं हैं।

व्यक्तिगत पसंद और नापसंद को अलग रखना होगा

गंभीर कुछ साल पहले तक क्रिकेट खेलते थे और टीम में अभी भी मौजूद कुछ सीनियर खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर चुके हैं। उनका कुछ क्रिकेटरों के साथ टकराव रहा है। इनमें से एक विराट कोहली रहे हैं। गंभीर को भारतीय टीम का मार्गदर्शन करते समय अपनी व्यक्तिगत पसंद और नापसंद को अलग रखना होगा। वह ऐसे समय पर कोच बने हैं जब भारतीय टीम ट्रांजिशन से गुजरेगी। रोहित शर्मा और विराट कोहली अपने आखिरी पड़ाव पर हैं। वर्ल्ड चैंपियन बनकर दोनों ने टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो