होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

T20 World Cup: गौरत गंभीर ने भारतीय टीम के वर्ल्ड चैंपियन बनने पर दी बधाई, अगले कोच पर BCCI अध्यक्ष ने दिया अपडेट

गौतम गंभीर खुद 2 बार की चैंपियन भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने शानदार पारी खेली थी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: June 30, 2024 16:06 IST
गौतम गंभीर। (सोर्स- सोशल मीडिया)
Advertisement

बारबाडोस में शनिवार (29 जून) को भारतीय टीम साउथ अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में हराकर वर्ल्ड चैंपियन बनी। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने क्रिकेट से सबसे छोट प्रारूप से संन्यास लिया। राहुल द्रविड़ का बतौर कोच कार्यकाल समाप्त हुआ। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट का एक युग समाप्त हुआ। टीम इंडिया के कोच बनने के प्रबल दावेदार गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप जीतने पर टीम को बधाई दी है। इसके साथ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI)के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने अगले कोच पर बड़ा अपडेट दिया।

गौतम गंभीर ने भारत के चैंपियन बनने पर कहा, " पूरा देश बहुत खुश है। मैं रोहित शर्मा और पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं…।" विराट कोहली और रोहित शर्मा के संन्यास पर उन्होंने कहा, "विश्व कप जीत के साथ टी20 करियर का अंत करने से बेहतर क्या हो सकता है। वे दोनों महान खिलाड़ी हैं और उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है। मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं और शुभकामनाएं देना चाहता हूं। वे वन डे और टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे। मुझे यकीन है कि वे देश और टीम की सफलता में योगदान देते रहेंगे।

Advertisement

रोजर बन्नी ने क्या कहा

रोजर बन्नी ने भारतीय टीम के अगले कोच को लेकर कहा, " अभी तक कुछ ठोस नहीं हुआ है। गौतम गंभीर के पास बहुत अनुभव है। उन्होंने टीमों के साथ काम किया है। उन्होंने टेस्ट मैच, वनडे, टी20 खेले हैं। देखते हैं।" गंभीर ने मुंबई में क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के समक्ष इस पद के लिए इंटरव्य दिया। बीसीसीआई द्वारा जुलाई के पहले सप्ताह में नए मुख्य कोच की घोषणा किए जाने की संभावना है।

गौतम गंभीर खुद 2 बार की चैंपियन भारतीय टीम का हिस्सा रहे

गौतम गंभीर खुद 2 बार की चैंपियन भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने शानदार पारी खेली थी। अगर वह कोच बनते हैं तो अगले एक साल में उनके सामने 2 आईसीसी ट्रॉफी होंगी। चैंपियंस ट्रॉफी के अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अगले साल होना है।

Advertisement
Tags :
Cricket NewsGautam Gambhirt20 world cup
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement