scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Team India Coach: गौतम गंभीर का कल फिर इंटरव्यू, अगले 48 घंटे में BCCI सुना सकता है फैसला

टीम इंडिया के हेड कोच के उम्मीदवार गौतम गंभीर के साथ क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी की चर्चा अगले तीन वर्षों के लिए रोडमैप पर केंद्रित रही।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: June 18, 2024 17:35 IST
team india coach  गौतम गंभीर का कल फिर इंटरव्यू  अगले 48 घंटे में bcci सुना सकता है फैसला
गौतम गंभीर। (सोर्स- सोशल मीडिया)
Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर का मंगलवार (18 जून) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए इंटरव्यू लिया। यह इंटरव्यू जूम कॉल के जरिए हुआ। इसमें गौतम गंभीर और अशोक मल्होत्रा ​​दोनों वर्चुअली शामिल हुए। माना जा रहा है कि गंभीर एकमात्र उम्मीदवार हैं, जो दावेदारी में हैं और उनके नाम की घोषणा महज औपचारिकता है, जो अगले 48 घंटों में हो सकती है। हालांकि, एक राउंड की चर्चा बुधवार (19 जून) को होगी।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, "हां, गंभीर ने सीएसी को इंटरव्यू दिया। आज एक दौर की चर्चा हुई। कल एक और दौर होने की उम्मीद है।" सीएसी के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा ​​और उनके सहयोगियों जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक के साथ उनकी बातचीत की बारीकियों का अभी पता नहीं चल पाया है।

Advertisement

शीर्ष परिषद की बैठक

परांजपे और नाइक दोनों मुंबई में रहते हैं। माना जा रहा है कि गंभीर के साथ चर्चा अगले तीन वर्षों के लिए रोडमैप पर केंद्रित थी। इसमें विभिन्न प्रारूपों में तीन आईसीसी टूर्नामेंट शामिल होंगे। मंगलवार शाम को शीर्ष परिषद की बैठक है। जानकारी के अनुसार बीसीसीआई सचिव जय शाह अंतिम घोषणा से पहले कोच चयन प्रक्रिया के बारे में सदस्यों को अवगत कराएंगे।

चयनकर्ता पद के लिए इंटरव्यू

सीएसी उत्तर क्षेत्र के चयनकर्ता पद के लिए कुछ इच्छुक उम्मीदवारों का इंटरव्यू भी ले रही है। 42 वर्षीय गंभीर ने हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को टीम के मेंटर के रूप में आईपीएल ट्रॉफी दिलाई। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारती टीम के कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। ग्रुप लीग स्टेज में अजेय रहने के बाद रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम सुपर 8 मैचों के लिए बारबाडोस में है। 20 जून को उसका मुकाबला अफगानिस्तान से होगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो