scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

साउथ अफ्रीका में टी20 लीग खेलने गए रॉयल्स के खिलाड़ी के साथ बंदूक की नोक पर लूटपाट, IPL में MI का भी रह चुका है हिस्सा

लूटपाट का शिकार हुए खिलाड़ी की टीम SA20 2024 में 7 फरवरी को एलिमिनेटर में जॉबर्ग सुपर किंग्स से भिड़ेगी। SA20 2024 का फाइनल 10 फरवरी को खेला जाना है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: February 06, 2024 00:49 IST
साउथ अफ्रीका में टी20 लीग खेलने गए रॉयल्स के खिलाड़ी के साथ बंदूक की नोक पर लूटपाट  ipl में mi का भी रह चुका है हिस्सा
आईपीएल 2022 में मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स क्विंटन डिकॉक को आउट करने का मुंबई इंडियंस के साथियों के साथ जश्न मनाते फैबियन एलन। (फाइल- एएनआई फोटो/आईपीएल ट्विटर)
Advertisement

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर फैबियन एलन हाल ही में जोहान्सबर्ग में बंदूक की नोक पर लूटपाट की घटना का शिकार हो गए। जमैका के 28 साल के ऑलराउंडर फैबियन एलन को टीम होटल के बाहर निशाना बनाया गया। फैबियन एलन वर्तमान में SA20 लीग में पार्ल रॉयल्स फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं। पार्ल रॉयल्स की टीम जोहान्सबर्ग में सैंडटन सन होटल में ठहरी है।

टीम होटल के सामने हुई घटना

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, फैबियन एलन सैंडटन सन होटल के सामने थे तभी कुछ हथियारबंद लुटेरे वहां पहुंचे। उन्होंने फैबियन एलन के सिर पर बंदूक रख दी और उनका महंगा मोबाइल फोन और बैग समेत निजी सामान छीन लिया और भाग गए। इस घटना ने SA20 में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है।

Advertisement

फैबियन एलन को नहीं आई कोई चोट

पार्ल रॉयल्स टीम और क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) से जुड़े कई सूत्रों ने क्रिकबज से इस घटना की पुष्टि की है। सीडब्ल्यूआई (क्रिकेट वेस्टइंडीज) के एक सूत्र ने घटना को स्वीकार करते हुए बताया कि फैबियन एलन को कोई नुकसान (चोट आदि) नहीं हुआ है। इसके अतिरिक्त वेस्टइंडीज बोर्ड के एक प्रतिनिधि ने खिलाड़ी से बातचीत की है। SA20 के पदाधिकारियों ने भी घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस जांच कर रही है।

सीडब्ल्यूआई के एक शीर्ष पदाधिकारी ने क्रिकबज को बताया, जमैका के ही रहने वाले हमारे मुख्य कोच आंद्रे कोली ने फैबियन से संपर्क किया। ओबेड मैककॉय (वेस्टइंडीज के एक अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी) के माध्यम से सफलतापूर्वक संपर्क स्थापित किया गया। वह ठीक हैं। यदि कोई अधिक जानकारी है तो सीएसए (क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका) और उनकी टीम पार्ल रॉयल्स शेयर कर सकते हैं।

Advertisement

जानकारी हासिल करने के प्रयासों के बावजूद पार्ल रॉयल्स प्रबंधन को भेजे गए प्रश्नों का कोई उत्तर नहीं मिला। SA20 लीग के प्रवक्ता ने घटना से इनकार नहीं करते हुए कहा कि उनके पास तत्काल कोई जानकारी नहीं थी। टिप्पणी के लिए खिलाड़ी से संपर्क नहीं हो पाया। यह घटना हाल के दिनों में SA20 खिलाड़ियों से जुड़े सुरक्षा संबंधी प्रकरण की दूसरी घटना है।

Advertisement

7 फरवरी को क्वालिफायर 1 है खेलना

यह लीग का दूसरा सीजन है, जो प्लेऑफ चरण में पहुंच गया है। पार्ल रॉयल्स क्वालिफायर 1 के बाद 7 फरवरी को एलिमिनेटर खेलेगी। फाइनल 10 फरवरी को खेला जाना है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में फैबियन एलन मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। हालांकि, आईपीएल 2024 के लिए हुई नीलामी में वह नहीं बिके थे। उनका बेस प्राइस 75 लाख रुपये थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो