scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

EXCLUSIVE: ऋषभ पंत और संजू सैमसन T20WC की प्लेइंग XI में कैसे होंगे फिट, पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने बताया फॉर्मूला

संजू सैमसन और ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत की प्लेइंग इलेवन में किस तरह से फिट किया जा सकता है आरपी सिंह ने इसका फॉर्मूला सुझाया।
Written by: sanjay savern | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 01, 2024 16:51 IST
exclusive  ऋषभ पंत और संजू सैमसन t20wc की प्लेइंग xi में कैसे होंगे फिट  पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने बताया फॉर्मूला
Sanju Samson and Rishabh Pant (Source- AP Photo)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी। भारतीय टीम की कोशिश होगी कि वो अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरें और जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करें। हालांकि भारतीय टीम मैनेंजमेंट के लिए प्लेइंग इलेवना का चयन करना आसान नहीं दिख रहा है।

Advertisement

इस टीम में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत औ संजू सैमसन दोनों मौजूद हैं और कमाल की बात ये है कि दोनों ने आईपीएल 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वैसे टीम इंडिया का जिस तरह का कांबिनेशन रहा है उसे देखें तो ऐसा लगता है कि इन दोनों में से किसी एक को ही प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज व साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य आरपी सिंह ने दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का फॉर्मूला बताया। जनसत्ता के खेल पत्रकार संजय सावर्ण से बात करते हुए आरपी सिंह ने बताया कि किस तरह से दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है।

Advertisement

संजू और ऋषभ दोनों को मिले प्लेइंग इलेवन में मौका

आरपी सिंह से सवाल किया गया कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन दोनों ने ही आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन किया है ऐसे में क्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दोनों को जगह दी जा सकती है या फिर दोनों में से किसी एक को ही टीम में जगह मिलेगी। इसका जवाब देते हुए आरपी सिंह ने कहा कि मेरे हिसाब से दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए। दोनों ने हाल ही में आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। आप संजू सैमसन को तीसरे नंबर पर खिला सकते हैं तो वहीं विराट कोहली रोहित शर्मा के साथ ओपन कर सकते हैं। ऋषभ पंत को आप पांचवें नंबर पर खिला सकते हैं और दोनों अगर प्लेइंग इलेवन में हों तो इसमें कोई बुराई नहीं है।

हार्दिक के होने से टीम होगी बैलेंस्ड

आरपी सिंह ने हार्दिक पांड्या के बारे में बात की जिन्होंने आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था और बतौर गेंदबाज व बल्लेबाज वो संघर्ष करते हुए नजर आए थे। हार्दिक के बारे में आरपी सिंह ने कहा कि उनका आईपीएल अच्छा नहीं गया और वो इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं। ऐसी स्थिति में वो और ज्यादा फोकस करेंगे क्योंकि हार्दिक की गेंदबाजी टीम के लिए बेहद अहम है। हार्दिक के होने से टीम का बैलेंस काफी अच्छा हो जाएगा। हालांकि आईपीएल में वो चार ओवर डाल रहे थे सिर्फ इंजरी को लेकर वो खुद को थोड़ा महफूज रखने की कोशिश कर रहे थे। मुझे पूरी उम्मीद है कि वो वर्ल्ड कप में भी अच्छा चार ओवर डालेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो