scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ENG vs WI 1st Test Match Highlights: पहले दिन के खेल के बाद इंग्लैंड ड्राइविंग सीट पर, वापसी के लिए वेस्टइंडीज को दिखाना होगा जोश

ENG vs WI 1st Test, 1st Day Highlghts: इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के समय मेजबान टीम का स्कोर 40 ओवर में 3 विकेट पर 189 रन था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: July 11, 2024 17:43 IST
eng vs wi 1st test match highlights  पहले दिन के खेल के बाद इंग्लैंड ड्राइविंग सीट पर  वापसी के लिए वेस्टइंडीज को दिखाना होगा जोश
पहले दिन का खेल खत्म होने के समय तक इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 68 रन की लीड बना ली थी। (सोर्स- X/@windiescricket)
Advertisement

England vs West Indies 1st Test Match: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने के समय तक इंग्लैंड ने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली थी। पहले दिन का खेल खत्म होने के समय इंग्लैंड का पहली पारी में स्कोर 40 ओवर में तीन विकेट पर 189 रन था। जो रूट 15 और हैरी ब्रूक 25 रन बनाकर क्रीज पर थे। वेस्टइंडीज की ओर से जेडेन सील्स ने 2 और जेसन होल्डर ने एक विकेट लिया।

Advertisement

इस तरह इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 68 रन की लीड बनाई है। ऐसा लग रहा है कि इस मैच में इंग्लैंड को शायद एक बार ही बल्लेबाजी करनी पड़े। दूसरे दिन की शुरुआत में वेस्टइंडीज के सामने कड़ी चुनौती होगी। उन्हें इस मैच में वापसी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में दिखाए गए जोश और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होगी।

Advertisement

बेन स्टोक्स ने ब्रैथवेट को दिया बल्लेबाजी का न्योता

पहले दिन के खेल की बात करें तो इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बादलों से घिरे आसमान में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के अगुआ क्रेग ब्रैथवेट को बल्लेबाजी का न्योता दिया। इंग्लैंड की ओर से डेब्यू करने वाले गस एटकिंसन ने 45 रन देकर 7 विकेट चटकाए और मेहमान टीम को 121 रन पर ढेर कर दिया।

गस एटकिंसन ने 1 ओवर में चटकाए 3 विकेट

वेस्टइंडीज ने डेब्यू करने वाले मिकाइल लुइस की प्रभावित करने वाली तकनीक की मदद से अच्छी शुरुआत की, लेकिन एटकिंसन के शानदार स्पेल के बाद सब कुछ बदल गया। गस एटकिंसन ने लंच के बाद एक ओवर में 3 विकेट चटकाए। इस झटके से वेस्टइंडीज फिर उबर नहीं पाया। जब इंग्लैंड ने गेंदबाजी की तो परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के लिए मददगार थीं, लेकिन वेस्टइंडीज ने कुछ खराब शॉट खेले और उनकी अनुभवहीनता सामने आई।

अल्जारी जोसेफ ने 1 ओवर में ठोके 4 चौके

तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने बल्लेबाजी में कुछ हाथ दिखाने की कोशिश की, लेकिन एटकिंसन के एक ओवर में चार चौके लगाने के बाद वह आउट हो गए। एक गेंद बाद शमार जोसेफ आउट हो गए। टीम के खाते में 15 रन ही और जुड़े थे कि आखिरी बल्लेबाज के रूप में जेडन सील्स भी पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड की ओर से गस एटकिंसन के अलावा जेम्स एंडरसन, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स ने 1-1 विकेट लिए।

Advertisement

पहली पारी में इंग्लैंड ने बनाई बढ़त

बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की ओर से जैक क्राउले (76 रन) ने शानदार शॉट खेले। जैक क्राउले ने बेन डकेट के जल्दी आउट होने के बाद ओली पोप (57 रन) के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की। हालांकि, स्टम्प से पहले वेस्टइंडीज ने दोनों को आउट कर दिया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो