scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ENG vs PAK: 382 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को तैयार अंग्रेज तेज गेंदबाज, इंग्लैंड में 4 साल बाद खेलेगा

बटलर ने कहा कि लंबी इंजरी के बाद आर्चर वापसी के लिए आतुर हैं। अगर बारिश बाधा नहीं बनती है तो वह पाकिस्तान के खिलाफ हेडिंग्ले में पहले टी20 में मैदान पर उतरेंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: May 22, 2024 15:34 IST
eng vs pak  382 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को तैयार अंग्रेज तेज गेंदबाज  इंग्लैंड में 4 साल बाद खेलेगा
इंग्लैंड क्रिकेट टीम। (फोटो - PTI)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे पर हैं। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 22 मई से 30 मई के बीच 4 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जौस बटलर ने जानकारी दी है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर लंबी चोट के बाद वापसी के लिए तैयार हैं। लीड्स में पहले टी20 में बारिश बाधा नहीं बनती है तो वह 382 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे। उन्होंने 4 साल से इंग्लैंड में कोई मैच नहीं खेला है।

Advertisement

बटलर ने कहा कि लंबी इंजरी के बाद आर्चर वापसी के लिए आतुर हैं। अगर बारिश बाधा नहीं बनती है तो वह पाकिस्तान के खिलाफ हेडिंग्ले में पहले टी20 में मैदान पर उतरेंगे। पीठ और कोहनी की चोट के कारण आर्चर पिछले तीन वर्षों में इंग्लैंड के लिए सात मैच ही खेल पाए हैं। ये सभी मैच उन्होंने 2023 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के दौरे पर खेले हैं।

Advertisement

इंग्लैंड ने आर्चर को टी20 वर्ल्ड कप में चुना

आर्चर धीरे-धीरे वापसी के लिए बारबाडोस में अपने क्लब वाइल्डी के लिए खेलते हुए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में खेल रहे थे। पिछले सप्ताह ससेक्स की दूसरी एकादश के लिए छह ओवर की गेंदबाजी की। इंग्लैंड ने आर्चर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय प्रोविजनल टीम में चुना है। उसे शनिवार तक इस स्क्वाड को फाइनल करना होगा।

हैरी ब्रूक भी वापसी को तैयार

जोफ्रा आर्चर ने सोमवार को नेट्स पर अच्छी रफ्तार से गेंदबाजी की। उन्होंने जोस बटलर को भी गेंदबाजी की। मंगलवार को उन्होंने हल्की ट्रेनिंग की। इंग्लैंड के भारत के टेस्ट दौरे से हटने के बाद हैरी ब्रूक भी बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।

इंग्लैंड टीम

जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), फिलिप साल्ट, विल जैक्स, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, रीस टॉपले, मार्क वुड, बेन डकेट, लियाम लिविंगस्टोन, टॉम हार्टले

Advertisement

पाकिस्तान टीम

मोहम्मद रिजवान, सैम अयूब, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, आजम खान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, शादाब खान, हसन अली, अबरार अहमद , अब्बास अफरीदी, इरफान खान, उस्मान खान, आगा सलमान।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो