scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ENG vs PAK: आजम खान का फ्लॉप शो जारी: पाकिस्तान के पूर्व हेड कोच के बेटे को X पर लोगों ने जमकर लताड़ा

आजम खान पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मोईन खान के बेटे हैं। मोईन खान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच भी रह चुके हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: May 31, 2024 13:07 IST
eng vs pak  आजम खान का फ्लॉप शो जारी  पाकिस्तान के पूर्व हेड कोच के बेटे को x पर लोगों ने जमकर लताड़ा
इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैच की सीरीज के आखिरी टी20 में पाकिस्तान के आजम खान बल्ले से और विकेट के पीछे दोनों ही जगह फेल रहे। (सोर्स- ट्विटर)
Advertisement

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान गुरुवार को तब आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, जब उनकी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में चौथे और अंतिम टी20 मैच में सात विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। पांच गेंदों पर शून्य पर आउट होने और फिर स्टम्प के पीछे दो आसान कैच छोड़ने वाले आजम खान को माइक्रो ब्लागिंग साइट X पर लोगों ने जमकर लताड़ लगाई।

Advertisement

25 साल के आजम खान ने हाल ही में कई बार कम स्कोर बनाए हैं और स्टम्प के पीछे भी उनका प्रदर्शन बहुत प्रभावशाली नहीं रहा है। आजम खान के पिछले पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की बात करें तो उसमें वह 2 बार शून्य पर आउट हुए हैं और करीब 20 के औसत से कुल 59 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 कैच पकड़े।

Advertisement

T20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान के अंतिम टी20 मैच में उनके खराब प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर उनके चयन और टीम में जगह को लेकर सवाल उठाए गए। X यूजर्स ने उनके टीम में चुने जाने को भाई-भतीजावाद का सबसे अच्छा उदाहरण करार दिया।

आजम का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शर्म की बात

@GongR1ght ने लिखा, ‘आजम खान का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शर्म की बात है।’ @mubasherlucman ने लिखा, ‘आजम खान हमारे देश में भाई-भतीजावाद का सबसे बढ़िया उदाहरण हैं। उनका हर विभाग में औसत दर्जे का प्रदर्शन है। उनको चुनने वाले बेशर्म लोगों पर आरोप लगाया जाना चाहिए और उन्हें सजा दी जानी चाहिए। यह कोई साधारण गलती नहीं, बल्कि एक आपराधिक कृत्य है।’

@syedaliimran ने लिखा, ‘स्पिनर को समझ नहीं पा रहे। तेज गेंदबाजों को खेल नहीं पा रहे हैं। आजम खान खुद को शर्मिंदा कर रहे हैं।’ @BasitSubhani ने लिखा, ‘कोई भी समझदार टीम आजम खान को तब तक दोबारा नहीं खिलाएगी जब तक वह अपनी फिटनेस ठीक नहीं कर लेते!’ @_FaridKhan ने लिखा, ‘क्या यह आजम खान के अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत है? इसके अलावा और भी बहुत से लोगों ने तरह-तरह के कमेंट्स और मीम्स शेयर किए हैं।’

Advertisement

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज के बेटे हैं आजम खान

आजम खान पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मोईन खान के बेटे हैं। मोईन खान 1992 में इमरान खान की अगुआई में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम का हिस्सा भी थे। वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर भी रह चुके हैं। साल 2014 में उन्हें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का हेड कोच भी बनाया गया था। साल 2016 से वह पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के हेड कोच भी हैं।

Advertisement

T20 विश्व कप खिताब की रक्षा के लिए उतरेगा इंग्लैंड

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ हार के साथ ही पाकिस्तान ने 4 मैच की टी20 सीरीज 0-2 से गंवा दी। लीड्स और कार्डिफ में पहला और तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इंग्लैंड अब अपने टी20 विश्व कप खिताब की रक्षा के लिए उतरेगा। अंतिम मैच में पाकिस्तान को 157 रन पर रोकने के बाद इंग्लैंड ने 27 गेंदें शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

फिल साल्ट ने 45 और कप्तान जोस बटलर ने 39 रन बनाए। दोनों ने 38 गेंद पर 82 रन की ओपनिंग साझेदारी की। टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका और कैरेबियाई देशों में शनिवार (भारतीय समयानुसार रविवार सुबह) से होगी। इंग्लैंड का पहला मैच मंगलवार 4 जून को बारबाडोस में स्कॉटलैंड के खिलाफ होगा। वहीं, पाकिस्तान 6 जून को अमेरिका के खिलाफ पहली बार खेलेगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो