scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ENG vs PAK: इंग्लैंड से हारने के बाद शोएब मलिक ने बाबर आजम को ‘जीत का गुरुमंत्र’ दिया, सानिया मिर्जा के पूर्व पति ने आजम और शादाब खान को भी दी सलाह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने टी20 विश्व कप 2024 से पहले इंग्लैंड के खिलाफ अपने देश की 0-2 से हार के बाद बाबर आजम, शादाब खान और आजम खान को कुछ खास सुझाव दिये।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: May 31, 2024 14:05 IST
eng vs pak  इंग्लैंड से हारने के बाद शोएब मलिक ने बाबर आजम को ‘जीत का गुरुमंत्र’ दिया  सानिया मिर्जा के पूर्व पति ने आजम और शादाब खान को भी दी सलाह
इंग्लैंड ने 4 मैच की सीरीज के आखिरी टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। (सोर्स- X/@TheRealPCB)
Advertisement

पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक ने टी20 विश्व कप 2024 से पहले बाबर आजम को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का सुझाव दिया है। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पूर्व पति शोएब मलिक का यह सुझाव ऐसे समय आया है, जब पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2024 से पहले इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैच की टी20 सीरीज 0-2 से गंवा दी। चौथे टी20 मैच में पाकिस्तान का मध्यक्रम भरभरा गया। पाकिस्तान का मध्यक्रम बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी की अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में विफल रहे।

Advertisement

पाकिस्तान की हार के बाद, शोएब मलिक ने अपने माइक्रो ब्लागिंग साइट X पर कप्तान बाबर आजम को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का सुझाव दिया। शोएब मलिक के मुताबिक, पाकिस्तानी टीम को बीच के ओवरों में बाबर आजम के मार्गदर्शन की जरूरत है।

Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने लिखा, ‘मुश्किल सीरीज़! याद रखें: हम पहले भी मुश्किल परिस्थितियों में रहे हैं और मजबूती से निकले हैं! मेरे खयाल से बाबर आजम को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए! हमें बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेट करने के लिए किसी की जरूरत है, आप हमारे लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं, आपके मार्गदर्शन से हमारा मध्य क्रम काफी बेहतर प्रदर्शन करेगा।’

आजम खान और शादाब खान का भी किया समर्थन

इस बीच, शोएब मलिक ने युवा खिलाड़ी आजम खान और ऑलराउंडर शादाब खान का भी समर्थन किया। शोएब ने दोनों को टीम के लिए ‘महत्वपूर्ण’ बताया। उन्होंने दोनों से अपना आत्मविश्वास न खोने और टी20 विश्व कप 2024 में अपना मनोबल ऊंचा रखने को कहा। शोएब मलिक ने लिखा, ‘आजम और शादाब, आप दोनों हमारी टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, आत्मविश्वास न खोएं, दिल से खेलें, आप मैच विजेता हैं। विश्व कप में उतरने से पहले अपना मनोबल ऊंचा रखें। हम यह कर सकते हैं!’ उन्होंने अपनी पोस्ट को #PakvEng #Cricket #Pakistan पर हैशटैग भी किया।

T20I में 28 मौकों पर 3 नंबर पर खेले

बाबर आजम ने सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की थी। उस मैच में उन्होंने 32 (26) रन बनाए थे, जबकि सैम अयूब ने रिजवान के साथ पारी की शुरुआत की थी। अपने करियर में, पाकिस्तान के कप्तान ने तीसरे नंबर पर 28 मौकों पर बल्लेबाजी की है और 46.39 की औसत और 129.64 की स्ट्राइक रेट से 1067 रन बनाए हैं। इसमें उनके 11 अर्धशतक भी शामिल हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो