scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर ने इस खिलाड़ी को चुना अपना उत्तराधिकारी, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं है एक भी शतक

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में अपने उत्तराधिकारी के रूप में मार्कस हैरिस का नाम लिया है। मार्कस हैरिस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 14 टेस्ट मैच खेले हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: December 26, 2023 19:57 IST
aus vs pak  डेविड वॉर्नर ने इस खिलाड़ी को चुना अपना उत्तराधिकारी  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं है एक भी शतक
डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में अपने उत्तराधिकारी के रूप में मार्कस हैरिस का नाम लिया है। फोटो सोर्स- PTI
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टेस्ट फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। वॉर्नर ने कहा था कि वह इस सीरीज के बाद रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। जब से वॉर्नर ने ये ऐलान किया है तभी से उनके उत्तराधिकारी की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है। हर किसी ने अभी तक उस्मान ख्वाजा को वॉर्नर के उत्तराधिकारी के रूप में प्रबल दावेदार बताया है, लेकिन खुद वॉर्नर ने किसी और खिलाड़ी का नाम लेकर सनसनी मचा दी है।

AUS vs PAK: बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन ग्राउंड पर कबूतर उड़ाते दिखे लाबुशेन और हसन अली, देखें Video

Advertisement

वॉर्नर ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में अपने उत्तराधिकारी के रूप में मार्कस हैरिस का नाम लिया है। espncricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक, डेविड वार्नर ने कहा है कि टेस्ट में मेरे जाने के बाद बतौर ओपनर का चयन करना वैसे तो सेलेक्टर्स का काम है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि मार्कस हैरिस वह खिलाड़ी हैं जिन्हें मौका मिल सकता है। डेविड वार्नर ने कहा कि हैरिस हमेशा से लाइन में रहे हैं भले ही वह कुछ मैचों से बाहर बैठे हो।

हैरिस मुझसे बहुत अलग नहीं हैं- वॉर्नर

वॉर्नर ने आगे कहा कि अगर सेलेक्टर्स मार्कस हैरिस में विश्वास जताते हैं तो मुझे यकीन है कि वह ओपनिंग में अहम भूमिका निभा सकते हैं। वॉर्नर ने कहा कि हैरिस मुझसे बहुत अलग खिलाड़ी नहीं हैं, वह ऐसे ही खेलते हैं जैसे मैं बल्लेबाजी करता हूं। हैरिस अपने शॉट्स बहुत अच्छे से खेलते हैं और मुझे लगता है कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह इस पोजिशन के लिए एकदम फिट खिलाड़ी होंगे।

AUS vs PAK: फिर जूतों के कारण चर्चा में उस्मान ख्वाजा, पाकिस्तान के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक से चूके

Advertisement

कौन है मार्कस हैरिस?

डेविड वॉर्नर ने जिस खिलाड़ी का नाम अपने उत्तराधिकारी के रूप में लिया है उसे ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक 14 टेस्ट खेलने का मौका मिला है, जिसमें उनके आंकड़े ज्यादा अच्छे नहीं है। मार्कस हैरिस ने 14 टेस्ट की 26 पारियों में 25.29 की औसत से 607 रन बनाए हैं। 2018 में अपना टेस्ट डेब्यू करने के बाद से मार्कस अभी तक एक भी इंटरनेशनल सेंचुरी नहीं लगा पाए हैं। हैरिस ने जनवरी 2022 में आखिरी टेस्ट खेला था। हैरिस के भले ही अंतरराष्ट्रीय आंकड़े अच्छे ना हो, लेकिन यह खिलाड़ी फर्स्ट क्लास में 27 सेंचुरी मार चुका है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो