होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

जसप्रीत बुमराह से शेन वाटसन तक: ये हैं वे 5 क्रिकेटर्स ने स्पोर्ट्स एंकर्स से रचाई शादी

हम सभी ने क्रिकेटर-अभिनेता जोड़ी के बारे में सुना है, लेकिन क्रिकेटर और स्पोर्ट्स एंकर की जोड़ी भी खास है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
July 02, 2024 18:17 IST
(बाएं से दाएं) बेन कटिंग और एरिन होलैंड, जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन, शेन वाटसन और ली फरलॉंग।
Advertisement

कहते हैं कि शादियां स्वर्ग में तय होती हैं, लेकिन कुछ क्रिकेटर्स के लिए प्यार उसी मैदान पर पनपना लिखा था, जहां उन्होंने नाम कमाया। हम सभी ने क्रिकेटर-अभिनेता जोड़ी के बारे में सुना है (मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, के एल राहुल और अथिया शेट्टी), लेकिन क्रिकेटर और स्पोर्ट्स एंकर की जोड़ी भी खास है।

विशेषकर यह देखते हुए कि ये दोनों पेशे मुख्यतः उस मैच से जुड़े होते हैं, जो इस जोड़ी में से किसी 1 ने खेला होता है। जसप्रीत बुमराह को ही लीजिए। जसप्रीत बुमराह ने भारत को टी20 विश्व कप 2024 की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई। टी20 विश्व कप 2024 में जसप्रीत बुमराह को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना गया।

Advertisement

जसप्रीत बुमराह की स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन से पहली मुलाकात तब हुई जब वह 2013-2014 के IPL सीजन में मुंबई इंडियंस Vs चेन्नई सुपर किंग्स मैच के बाद उनका इंटरव्यू ले रही थीं। बाद में दोनों शादी रचाई। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन जब फॉक्स स्पोर्ट्स की एंकर ली फरलॉँग से मिले तो उन्हें उनसे प्यार हो गया। इस लेख में हम उन 5 क्रिकेटर्स के बारे में जानेंगे, जिन्होंने स्पोर्ट्स एंकर को अपना जीवनसाथी बनाया।

जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन

टी20 विश्व कप 2024 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद और फिर भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका फाइनल के बाद संजना गणेशन का जसप्रीत बुमराह का इंटरव्यू लेने का वीडियो इंटरनेट पर छाया है। वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए क्रिकेट और गैर-क्रिकेट दोनों ही तरह के यूजर्स संजना और बुमराह को कपल गोल्स (ऐसी जोड़ी जो निजी और पेशेवर के बीच संतुलन बनाने में कामयाब होती है) के रूप में सराह रहे हैं।

Advertisement

जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन।

जसप्रीत और संजना की पहली मुलाकात आईपीएल 2013 के सीजन में हुई थी। संजना ने जसप्रीत का इंटरव्यू लिया था। संजना और जसप्रीत ने अपने रिश्ते को काफी समय तक मीडिया की नजरों से दूर रखा। साल 2021 में जसप्रीत को जब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से लौटना पड़ा तब पहली बार दोनों के अफेयर की खबरें सामने आईं। बाद में दोनों ने एक साथ फोटो शेयर कर फैंस को शादी की खुशखबरी दी। बताया जाता है कि जसप्रीत और संजना ने शादी से पहले दो साल तक एक-दूसरे को डेट किया। अब दोनों का एक बेटा अंगद है।

शेन वॉटसन और ली फरलॉंग

ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर शेन वॉटसन 2006 में जब पहली बार ली फरलॉंग से मिले तब वह एक लोकप्रिय फॉक्स स्पोर्ट्स एंकर के रूप में चर्चित थीं। खेलों के प्रति जुनून ने दोनों के बीच दोस्ती को प्यार में बदल दिया।

कहा जाता है कि दोनों की दोस्ती में उनके कुछ फ्रेंड्स ने भी भूमिका निभाई। कुछ वर्षों तक डेट करने के बाद शेन वॉटसन और ली फरलॉंग ने 29 मई 2010 को शादी की। अब उनके दो बच्चे हैं, विलियम और मटिल्डा विक्टोरिया वॉटसन।

स्टुअर्ट बिन्नी और मयंती लैंगर

भारतीय पूर्व ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी 2008 में स्टार स्पोर्ट्स की एंकर मयंती लैंगर से मिले। मयंती लैंगर ने कई क्रिकेट विश्व कप के अलावा 2010 फीफा विश्व कप और 2010 राष्ट्रमंडल खेलों को भी कवर किया था। उस समय इंडियन क्रिकेट लीग चल रही थी और स्टुअर्ट बिन्नी हैदराबाद हीरोज के लिए खेल रहे थे।

स्टुअर्ट बिन्नी और मयंती लैंगर।
स्टुअर्ट बिन्नी और मयंती लैंगर।

स्टुअर्ट बिन्नी और मयंती लैंगर ने 2012 में शादी की। मयंती लैंगर ने 2020 में बेटे को जन्म दिया। स्टुअर्ट बिन्नी 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य और बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी के बेटे हैं।

बेन कटिंग और एरिन हॉलैंड

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बेन कटिंग से मुलाकात के बारे में बिग बैश लीग की पूर्व क्रिकेट प्रजेंटेटर एरिन हॉलैंड ने 2021 में ‘द सिडनी हेराल्ड’ को बताया था, ‘मैं अपने पति, क्रिकेटर बेन कटिंग से 2014 के अंत में इंस्टाग्राम पर मिली थी। हमने शुरू में DM (डायरेक्ट मैसेज) के जरिये संपर्क किया था। यह बहुत ही अनौपचारिक और दोस्ताना बातचीत थी…। हमने आधिकारिक तौर पर 2015 में डेटिंग शुरू की और पिछले फरवरी में शादी की।’ बेन कटिंग और एरिन हॉलैंड ने सितंबर 2019 में सगाई की थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण शादी में देरी हुई।

बेन कटिंग और एरिन हॉलैंड।

मार्टिन गप्टिल और लॉरा मैकगोल्ड्रिक

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर मार्टिन गप्टिल की बात करें तो उनकी स्पोर्ट्स एंकर और पत्रकार लॉरा मैकगोल्ड्रिक से पहली मुलाकात ‘द क्रिकेट शो’ पर हुई थी। तब लॉरा मैकगोल्ड्रिक ने उनका इंटरव्यू लिया था। इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई जो कुछ ही दिनों में प्यार में बदल गई। सितंबर 2014 में ऑकलैंड में मार्टिन गप्टिल और लॉरा मैकगोल्ड्रिक ने शादी की।

मार्टिन गप्टिल और लॉरा मैकगोल्ड्रिक।

लॉरा मैकगोल्ड्रिक ने 2019 में नेपियर में बांग्लादेश के खिलाफ एक वनडे इंटरनेशनल मैच के बाद मार्टिन गप्टिल का इंटरव्यू लिया था। मार्टिन गप्टिल ने उस मैच में नाबाद शतक बनाया था और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। मार्टिन गप्टिल का शतक ही उस मैच में गेम चेंजर साबित हुआ था। मार्टिन गप्टिल और लॉरा मैकगोल्ड्रिक दो बच्चों, हार्ले और थियोडोर के माता-पिता हैं।

Advertisement
Tags :
Ben CuttingCricket NewsJasprit BumrahMartin GuptillShane WatsonStuart Binny
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement