scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी T20WC 2024 की प्लेइंग XI, 3 भारतीय शामिल, लेकिन रोहित नहीं इन्हें बनाया कप्तान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन किया जिसमें 3 भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
June 29, 2024 19:22 IST
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी t20wc 2024 की प्लेइंग xi  3 भारतीय शामिल  लेकिन रोहित नहीं इन्हें बनाया कप्तान
Rohit Sharma (Source- AP Photo)
Advertisement

Cricket Australia selected T20 WC 2024: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस वर्ल्ड कप के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया। इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई थी, लेकिन सीए ने अपनी टीम के दो खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। इस टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया, लेकिन सीए ने चौंकाते हुए हुए इस टीम का कप्तान रोहित शर्मा को नहीं चुना जिन्होंने भारत को फाइनल में पहुंचाया। वहीं इस टीम में विराट कोहली को भी जगह नहीं दी गई।

राशिद खान बने टीम के कप्तान

सीए ने अपनी प्लेइंग इलेवन में भारत के तीन, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के 2-2 जबकि वेस्टइंडीज, अमेरिका, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के एक-एक खिलाड़ी को टीम में जगह दी। सीए ने इस टीम में इंग्लैंड के किसी भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जिसे सेमीफाइनल में भारत के हाथों हार मिली थी। इस टीम का कप्तान सीए ने राशिद खान को बनाया जिनकी कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी जहां उसे साउथ अफ्रीका के हाथों हार मिली थी।

Advertisement

सीए ने अपनी टीम में बतौर ओपन भारत के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को चुना। वहीं तीसरे नंबर के लिए इस टीम में वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को रखा। चौथे नंबर पर सीए ने अमेरिका के बल्लेबाज एरोन जोन्स को रखा तो वहीं पांचवें नंबर के लिए मार्कस स्टाइनिस का चयन किया जो गेंदबाजी भी करते हैं। भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को छठे नंबर पर रखा गया जबकि राशिद खान को टीम का कप्तान बनाया गया जो शानदार गेंदबाज हैं, लेकिन साथ ही साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं।

सीए ने इस टीम में तेज गेंदबाज के रूप में साउथ अफ्रीका के एनरिच नार्खिया, भारत के जसप्रीत बुमराह और अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी को रखा जिन्होंने अपनी टीम के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कमाल किया। सीए की ये टीम पूरी तरह से बेहद संतुलित नजर आती है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप एकादश

Advertisement

रोहित शर्मा, ट्रेविस हेड, निकोलस पूरन, एरोन जोन्स, मार्कस स्टोइनिस, हार्दिक पांड्या, राशिद खान (कप्तान), रिशाद हुसैन, एनरिच नार्खिया, जसप्रीत बुमराह और फजलहक फारूकी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो