scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

भारतीय टीम के लिए BCCI ने खोली तिजोरी, ICC की कुल इनामी राशि से भी 31 करोड़ रुपये ज्यादा मिलेंगे

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के लिए ईनाम की घोषणा की।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 30, 2024 20:11 IST
भारतीय टीम के लिए bcci ने खोली तिजोरी  icc की कुल इनामी राशि से भी 31 करोड़ रुपये ज्यादा मिलेंगे
Team India (Source- AP Photo)
Advertisement

BCCI Prize Money For India: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता और इसके एक दिन बाद ही बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ईनाम की घोषणा की। भारतीय टीम को चैंपियन बनने के बाद बीसीसीआई की तरफ से प्राइजमनी के रूप में 125 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

Advertisement

टीम इंडिया के चैंपियन बनने के बाद आईसीसी की तरफ से 20.4 करोड़ रुपये ईनाम के रूप में मिले, लेकिन बीसीसीआई की तरफ से भारत को आईसीसी के मुकाबले 105 करोड़ रुपये ज्यादा मिलेंगे। 125 करोड़ रुपये की ईनामी राशि अगर 15 खिलाड़ियों में बांटा जाता है तो हर खिलाड़ी को 8.33 करोड़ रुपये मिलेंगे।

Advertisement

जय शाह ने 125 करोड़ रुपये देने की घोषणा की

इस बार आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कुल ईनामी राशि लगभग 94 करोड़ रुपये रखी थी, लेकिन बीसीसीआई ने आईसीसी की कुल ईनामी राशि से भी 31 करोड़ रुपये ज्यादा टीम इंडिया को देने का ऐलान किया है। बीसीसीआई की तरफ से इस बात की घोषणा बोर्ड के सचिव जय शाह ने की। जय शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना का प्रदर्शन किया है। इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई!

रोहित की कप्तानी में भारत पहली बार बना टी20 चैंपियन

आपको बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने का कमाल किया तो वहीं ओवरऑल भारत ने दूसरी बार ये उपलब्धि हासिल की। भारत के लिए पहला टी20 वर्ल्ड कप खिताब साल 2007 में एमएस धोनी ने जीता था और उसके 17 साल बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के वेस्टइंडीज की धरती पर विषम परिस्थितियों में कमाल कर दिया। फाइनल मैच में विराट कोहली ने 76 रन की पारी खेली थी और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जबकि जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो