scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

BBL: एक बटन के कारण बल्लेबाज हो गया आउट, अंपायर को हुआ अहसास तो सुधारी गलती ; देखें VIDEO

बीबीएल में एक खिलाड़ी को थर्ड अंपायर की गलती के कारण आउट करार दे दिया गया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: January 07, 2024 12:44 IST
bbl  एक बटन के कारण बल्लेबाज हो गया आउट  अंपायर को हुआ अहसास तो सुधारी गलती   देखें video
बीबीएल के मैच के दौरान हुआ अजीब वाकया
Advertisement

बिग बैश लीग में शनिवार को मेलबर्न स्टार्स और सिडनी सिक्सर्स के मैच में अजीब नजारा देखने को मिला। मुकाबले के दौरान सिडनी सिक्सर्स के ऐसे बल्लेबाज को आउट करार दिया जो कि आउट नहीं था। यह सब हुआ एक बटन के कारण। अच्छी बात यह थी कि अंपायर को जल्दी ही बात का एहसास हो गया और उन्होंने गलती सुधार ली।

इमाद वसीम की गेंद पर हुआ बवाल

इस मुकाबले में मेलबर्न की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। 20 ओवर में उन्होंने चार विकेट खोकर 156 रन बनाए। सिडनी ने अच्छी शुरुआत की लेकिन फिर तीसरे ओवर में बवाल हो गया। सिडनी के बल्लेबाज जेम्स विंस क्रीज पर थे। गेंदबाजी की जिम्मेदारी स्पिनर इमाद वसीम के हाथों में थी। ओवर की तीसरी गेंद को विंस ने सामने की ओर खेला, और गेंद सीधे नॉन स्ट्राइक के स्टंप्स पर लगी।

Advertisement

अंपायर ने गलती से दबाया बटन

मेलबर्न ने रनआउट की अपील की और फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर को रेफर किया। रीप्ले में साफ दिखा की नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े जॉश फिलिप आउट नहीं थे। हालांकि स्क्रीन पर दिखाया गया कि बल्लेबाज आउट है। किसी को कुछ समझ नहीं आया कि आखिर यह कैसे हो सकता है। फील्ड अंपायर ने फिलिप को पवेलियन जाने से रोका और कुछ देर में स्क्रीन पर उन्हें नॉट आउट दिया। इसके बाद खुलासा हुआ कि थर्ड अंपायर ने गलती से आउट वाला बटन दबा दिया था जिसके कारण पूरा प्रकरण हुआ। फैसला देखकर दोनो ही टीमों के खिलाड़ी हंसने लगे।

सिडनी सिक्सर्स ने जीता मुकाबला

मेलबर्न की टीम की ओर से डैन लॉरेंस ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। वहीं मार्कस स्टोइनिस ने 34 रन की पारी खेली। सिडनी की ओर से टॉड मर्फी ने दो, बेन डवारशियस और टॉम करन ने 1-1 विकेट लिया। सिडमी सिक्सर्स ने यह लक्ष्य 11 गेंद रहते हुए ही हासिल कर लिया। टीम के लिए जेम्स विंस ने 79 रन बनाए। उनके अलावा डैनिया ह्यूज 41 रन कुल स्कोर में जड़े।

सिडनी की टीम इस जीत के साथ वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। 8 मैचों में चार जीत और दो हार के साथ उसके 10 अंक हैं। वहीं मेलबर्न स्टार्स 8 मैचों में चार जीत और चार हार के साथ वह चौथे स्थान पर हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो